ताज़ा खबर
 

IND VS NZ: मैच जीतते ही वीरेंद्र सहवाग ने रॉस टेलर से लिए मजे, मगर कह डाली ये बड़ी बात

जसप्रीत बुमराह और युजवेंद्र चहल की कसी हुई गेंदबाजी के दम पर भारत ने मंगलवार को न्यूजीलैंड को बारिश से प्रभावित तीसरे और निर्णायक टी-20 अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट मैच में छह रन से हराकर श्रृंखला 2-1 से अपने नाम की।

पूर्व भारतीय खिलाड़ी वीरेंद्र सहवाग और कीवी बल्लेबाज रॉस टेलर। (फाइल फोटो)

भारतीय क्रिकेट टीम के पूर्व बल्लेबाज वीरेंद्र सहवाग ने एक ट्वीट के माध्यम से कीवी बल्लेबाज रॉस टेलर पर तंज कसा है। उन्होंने टेलर के ही एक ट्वीट को रिट्वीट करते हुए लिखा, धुलाई के बाद सिलाई, मगर न्यूजीलैंड ने अच्छा खेला। न्यूजीलैंड के खिलाफ हारने पर कभी बुरा नहीं लगता क्योंकि वो अच्छे इंसान हैं। लेकिन भारत के लिए ये जीत शानदार रही। सहवाग ने टेलर के जिस ट्वीट को रिट्वीट किया है उसमें कीवी खिलाड़ी ने बीते दिनों टीम इंडिया के टी-20 मैच हारने पर लिखा था, ‘सहवाग राजकोट में मैच हारने के बाद दर्जी (टेलर) की दुकान बंद है। अगली सिलाई त्रिवेंद्रम में। जरूर आना।’ दरअसल पिछले दिनों दोनों क्रिकेटर्स के बीच पिछले कुछ समय से ‘टेलर’ के नाम को लेकर चुटीली बातचीत चल रही है। इसकी शुरआत वीरेंद्र सहवाग ने की थी। सहवाग ने अपने सोशल मीडिया अकाउंट पर रॉस टेलर के उपनाम का मजाक उड़ाते हुए उर्दूं में कहे जाने वाला शब्द दर्जी के नाम से उन्हें संबोधित किया था। तीन दिवसीय वनडे सीरीज के पहले मैच में रॉस टेलर ने बहुत ही अच्छा प्रदर्शन किया था जिसके बाद सहवाग ने लिखा था “बहुत अच्छा खेले रॉस टेलर” ‘दर्जी जी’।

HOT DEALS
  • BRANDSDADDY BD MAGIC Plus 16 GB (Black)
    ₹ 16199 MRP ₹ 16999 -5%
    ₹1620 Cashback
  • Moto C Plus 16 GB 2 GB Starry Black
    ₹ 7095 MRP ₹ 7999 -11%
    ₹0 Cashback

सहवाग के इस मैसेज का जवाब रॉस टेलर ने बहुत ही मजेदार अंदाज में दिया। रॉस टेलर ने हिंदी में लिखा, ‘शुक्रिया वीरेंद्र सहवाग भाई, अगली बार अपना ऑर्डर समय पर भेज देना ताकि मैं आपको अगली दिवाली के पहले भेज दूं.. हैप्पी दिवाली”। सहवान ने फिर से चुटीले अंदाज में टेलर को लिखा “मास्टरजी, इस साल वाली पतलून ही एक बिलांग छोटी करके देना अगली दिवाली पर।’ इसका जवाब देते हुए टेलर ने लिखा था, ‘क्यों आपके दर्जी ने इस दिवाली पर अच्छा काम नहीं किया।’ दोनों के बीच इस तरह के मजाकिया कमेंट का सिलसिला ऐसे ही चलता रहा और सहवाग ने टेलर को जवाब देते हुए लिखा, ‘दर्जी जी आपकी सिलाई के उच्च मानकों से किसी का मेल नहीं है, फिर वो चाहे पतलून हो या फिर खेल के मैदान पर की जाने वाली पार्टनरशिप।’ इसके बाद रविवार को रॉस टेलर ने एक दर्जी की दुकान के बाहर की फोटो डालते हुए लिखा था, ‘वीरेंद्र सहवाग राजकोट में मैच के बाद दर्जी की दुकान बंद, अगली सिलाई त्रिवेंद्रम में होगी, जरूर आना।’

आपको बता दें कि भारत और न्यूजीलैंड के बीच तीसरा टी-20 मैच त्रिवेंद्रम में खेला गया। जसप्रीत बुमराह और युजवेंद्र चहल की कसी हुई गेंदबाजी के दम पर भारत ने मंगलवार को न्यूजीलैंड को बारिश से प्रभावित तीसरे और निर्णायक टी-20 अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट मैच में छह रन से हराकर श्रृंखला 2-1 से अपने नाम की। बारिश और आउटफील्ड गीली होने के कारण मैच लगभग ढाई घंटे देरी से शुरू हुआ और इसलिए प्रत्येक टीम के लिए ओवरों की संख्या घटाकर आठ कर दी गई। पहले बल्लेबाजी का न्यौता पाने वाले भारत ने पांच विकेट पर 67 रन बनाए। उसकी तरफ से मनीष पांडे ने 17, हार्दिक पंड्या ने नाबाद 14 और कप्तान विराट कोहली ने 13 रन का योगदान दिया।

भारतीय पारी में केवल चार चौके और तीन छक्के लगे। न्यूजीलैंड की तरफ से टिम साउथी और ईश सोढ़ी ने दो-दो जबकि ट्रेंट बोल्ट ने एक विकेट लिया। वहीं भारतीय गेंदबाजों ने इसके बाद कीवी बल्लेबाजों को खुलकर नहीं खेलने दिया जिन्होंने अपने कोटे के आठ ओवरों में छह विकेट पर 61 रन बनाये। भारत के लिए जसप्रीत बुमराह ने दो ओवर में नौ रन देकर दो विकेट लिए जबकि युजवेंद्र चहल ने अपने दो ओवरों में केवल आठ रन दिए। न्यूजीलैंड के लिए कोलिन डि ग्रैंडहोम ने सर्वाधिक नाबाद 17 रन बनाए। उसकी तरफ से भी तीन छक्के और तीन चौके लगे।

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ गूगल प्लस पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App