IND vs NZ : Ross Taylor gets trolled by Virender Sehwag for his surname - मैच जिताऊ पारी खेलने के बावजूद रॉस टेलर का वीरेंद्र सहवाग ने उड़ाया मजाक - Jansatta
ताज़ा खबर
 

मैच जिताऊ पारी खेलने के बावजूद रॉस टेलर का वीरेंद्र सहवाग ने उड़ाया मजाक

भारत ने कप्तान विराट कोहली (121) के शतक के दम पर न्यूजीलैंड के सामने 281 रनों का लक्ष्य रखा था।

वानखेड़े में पहले मैच के दौरान रॉस टेलर का जूता निकल गया था। (Photo: PTI)

वीरेंद्र सहवाग क्रिकेट से रिटायर होने के बाद कमेंट्री और ट्विटर पर विस्‍फोटक अंदाज अपनाए रहते हैं। अपने चुटीले ट्वीट्स से फैंस को लोट-पोट करने वाले वीरू मैदान पर अच्‍छा प्रदर्शन करने वालों की अलग अंदाज में तारीफ करते हैं। मुंबई के वानखड़े स्‍टेडियम में भारत के खिलाफ पहले वनडे में न्‍यूजीलैंड की ओर से मैच जिताऊ पारी खेलने वाले रॉस टेलर भी वीरू के फंदे में आ गए। रॉस टेलर दुर्भाग्‍यूपर्ण तरीके से 95 के निजी स्‍कोर पर मैच के आखिरी पलों में आउट हुए। सहवाग ने मैच खत्‍म होने पर ‘टेलर’ का मजाक उड़ाते हुए उन्‍हें ‘दर्जी’ कहा। सहवाग ने रॉस टेलर की तारीफ तो की मगर उन्‍हें ट्रोल करते हुए कहा कि उन्‍हें (टेलर) दिवाली के ऑर्डर्स के प्रेशर से निपटना पड़ा था।

सहवाग ने ‘टेलर’ के उपनाम को लेकर पहली बार मजाक नहीं उड़ाया है। उन्‍होंने नंवबर 2016 में भी ऐसा ही किया था जब रॉस टेलर ने गलती से वीरू को टैग कर दिया था। उस समय न्‍यूजीलैंड की टीम भारत के दौरे पर थी। वीरू ने टेलर के साथ-साथ टॉम लैथम का भी मजाक उड़ाया। टेलर ने न्‍यूजीलैंड को 80 पर 3 विकेट के स्‍कोर से उभारा और शतकवीर लैथम के साथ मिलकर 200 रनों की साझेदारी की।

भारत ने कप्तान विराट कोहली (121) के शतक के दम पर न्यूजीलैंड के सामने 281 रनों का लक्ष्य रखा था। लक्ष्य का पीछा करने उतरी न्यूजीलैंड टीम के लिए मार्टिन गुप्टिल (32) और कोलिन मुनरो (28) ने पहले विकेट के लिए 48 रनों की साझेदारी की। जसप्रीत बुमराह की गेंद पर मुनरो इसी स्कोर पर दिनेश कार्तिक के हाथों लपके गए। इसके बाद, कप्तान केन विलियमसन (6) को कुलदीप यादव ने ज्यादा देर तक मैदान पर नहीं टिकने दिया और केदार जाधव के हाथों कैच आउट करवाया। 100 का आंकड़ा पूरा होने से पहल ही हार्दिक पांड्या ने गुप्टिल के रूप में मेहमान टीम का तीसरा विकेट भी गिरा दिया। गुप्टिल को कार्तिक ने कैच आउट किया।

लाथम और टेलर ने इसके बाद बिखरी हुई टीम को अपनी बेहतरीन पारियों के दम पर संभाला और चौथे विकेट के लिए 200 रनों की साझेदारी कर टीम को जीत के मुहाने पर ला खड़ा किया। 280 के कुल योग पर भुवनेश्वर कुमार ने युजवेंद्र चहल के हाथों टेलर को आउट कर पवेलियन भेजा। इसके बाद निकोल्स (4) ने लाथम के साथ न्यूजीलैंड को लक्ष्य तक पहुंचाया।

लाथम और टेलर की ओर से की गई साझेदारी भारत के खिलाफ वनडे मैच में की गई सबसे बड़ी साझेदारी है। इससे पहले, 2010 में दाम्बुला में स्कॉट स्टोरिस ने टेलर के साथ 188 रनों की साझेदारी की थी।

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ गूगल प्लस पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App