ind-vs-nz-ashish nehra last over in international match video - IND vs NZ: आशीष नेहरा का अंतरराष्‍ट्रीय क्रिकेट में आखिरी ओवर, देखें पूरा वीडियो - Jansatta
ताज़ा खबर
 

IND vs NZ: आशीष नेहरा का अंतरराष्‍ट्रीय क्रिकेट में आखिरी ओवर, देखें पूरा वीडियो

इस मैच के आखिरी ओवर के साथ ही टी-20 में भारत के सबसे सफल गेंदबाज आशीष ने भी स्टेडियम में अपना आखिरी ओवर फेंका।

विकेट लेने के बाद जश्न मनाते आशीष नेहरा।

करीब दो दशक लंबे करियल के बाद फिरोजशाह कोटला में बुधवार को न्यूजीलैंड के खिलाफ खेले गए टी-20 मैच के साथ ही आशीष नेहरा ने हमेशा का लिए नीली जर्सी को अलविदा कर दिया। जहां एक तरफ नेहरा इस मैच से क्रिकेट जगत से संन्यास ले रहे थे, वहीं अय्यर अंतर्राष्ट्रीय टी-20 प्रारूप में पदार्पण कर रहे थे। इस मैच के आखिरी ओवर के साथ ही टी-20 में भारत के सबसे सफल गेंदबाज आशीष ने  भी स्टेडियम में अपना आखिरी ओवर फेंका। हालांकि आशीष अपने आखिरी मैच में कोई विकेट लेने में नाकामयाब रहे लेकिन लाइन लेंथ उनकी इस मैच में भी एकदम सटीक रही। अपने आखिरी ओवर में आशीष ने सात गेंदें फेंकी।

पहली गेंद: नेहरा ने न्यूजीलैंड के सोढ़ी को फेंकी गेंद। स्विप शॉट खेलने की कोशिश की, लेकिन चूक गए।

दूसरी गेंद: नेहरा की दूसरी गेंद पर सोढ़ी ने पुल शॉट खेलने की कोशिश की लेकिन वे चूक गए।

तीसरी गेंद: नेहरा की तीसरी गेंद को सोढ़ी ने स्ट्रेट डाउन चिप्ड शॉट लगाया। गेंद 4 रनों के लिए बाउंड्री लाइन के पार चली गई।

चौथी गेंद: नेहरा की चौथी गेंद वाइड हो गई। इस तरह न्यूजीलैंड को एक रन अतिरिक्त मिला।

पांचवी गेंद: नेहरा ने शॉर्ट गेंद डाली, जिसपर सोढ़ी ने पुल शॉट खेलने की कोशिश की, लेकिन गेंद पैर में लगकर दूर चली गई। और  इस तरह न्यूजीलैंड को एक लेग बाई रन मिल गया।

छठी गेंद: नेहरा ने मिशेल संटेनर को शॉर्ट लेंथ गेंद फेंकी। इसपर मिशेल एक रन लेने में सफल रहे।

सातवीं गेंद: आशीष नेहरा ने आखिरी गेंद फुलटॉस फेंकी, लेकिन सोढ़ी उस तक पहुंच ही नहीं पाए। इस तरह कोई रन नहीं बन पाया।

आखिरी अंतरराष्ट्रीय मैच में आशीष नेहरा ने बिना कोई विकेट लिए 4 ओवर में 29 रन दिए। नेहरा के नाम भारत की ओर से अंतरराष्ट्रीय मैच में सर्वाधिक टी20 विकेट लेने का रिकॉर्ड है.

आशीष के पहले मैच को मद्देनजर रखते हुए फिरोजशाह कोटला स्टेडियम के एक छोर का नाम नेहरा के नाम पर रखा गया है। नेहरा ने अपने 18 साल के लंबे करियर की शुरुआत फरवरी 1999 में कोलंबो में श्रीलंका के खिलाफ मोहम्मद अजहरुद्दीन की कप्तानी में की थी। अपने करियर में अब तक खेले गए कुल 26 टी-20 मैचों में उन्होंने 34 विकेट लिए हैं।

 

 

 

 

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ गूगल प्लस पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App