ताज़ा खबर
 

Ind vs Eng 2nd Test: इंग्‍लैंड के आगे घुटने टेक दिए, लॉर्ड्स टेस्‍ट हार बुरी तरह ट्रोल हो रही टीम इंडिया

Ind vs Eng, India vs England 2nd Test: पहली पारी में गलत शॉट और खराब फुटवर्क के चलते विकेट गंवाने वाले भारतीय बल्‍लेबाजों ने अपनी गलतियों से कोई सबक नहीं लिया।

लॉर्ड्स टेस्‍ट के दौरान भारतीय टीम के कप्‍तान विराट कोहली और चेतेश्‍वर पुजारा। (Photo : PTI)

‘क्रिकेट के मक्‍का’ लॉर्ड्स में भारत ने इंग्‍लैंड के पेस अटैक के आगे घुटने टेक दिए। जेम्‍स एंडरसन, स्‍टुअर्ट ब्रॉड, सैम कर्रन और क्रिस वोक्‍स की चौकड़ी ने भारतीय बल्‍लेबाजों को ऐसा धराशायी किया कि इंग्‍लैंड ने एक पारी और 159 रन से जीत दर्ज की। जैसा प्रदर्शन भारतीय टीम में अब तक दो टेस्‍ट मैचों में किया है, उसके बाद सोशल मीडिया पर कोच रवि शास्‍त्री पर सवाल उठ रहे हैं। यही नहीं, विराट कोहली की कप्‍तानी से भी कई फैंस नाराज नजर आ रहे हैं। टीम इंडिया पर ‘घर का शेर’ होने का आरोप भी कुछ नाराज फैंस ने लगाया है।

पहली पारी में गलत शॉट और खराब फुटवर्क के चलते विकेट गंवाने वाले भारतीय बल्‍लेबाजों ने अपनी गलतियों से कोई सबक नहीं लिया। दूसरी बारी में भी बाहर जाती गेंदों से छेड़छाड़ और बिना किसी फुटवर्क के शॉट खेलने की वजह से कई भारतीय बल्‍लेबाज आउट हुए। ओपनर मुरली विजय दोनों पारियों में शून्‍य पर आउट हुए। धाकड़ बल्‍लेबाजों से सजी टीम इंडिया के लिए इससे ज्‍यादा शर्म की बात और क्‍या होगी कि उनकी दोनों पारियों में सर्वश्रेष्‍ठ स्‍कोर एक गेंदबाज कम ऑलराउंडर रविचंद्रन अश्विन का रहा।

पांच टेस्‍ट मैचों की सीरीज में अब इंग्‍लैंड 2-0 से आगे है, भारत को टेस्‍ट सीरीज बचाने के लिए अगला मैच जीतना ही होगा। 2014 में इंग्‍लैंड के दौरे पर आई भारतीय टीम 4-0 से हारी थी। इस बार इंग्‍लैंड के कप्‍तान जो रूट ने कहा है कि वह भारत को 5-0 से हराने का सपना देख रहे हैं।

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ गूगल प्लस पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App