ताज़ा खबर
 

‘मोदी ताली से कोरोना को रोक सकते हैं तो हम अजान से क्यों नहीं’, TMC नेता ने लोगों से की जुटने की अपील

'अब तक कोरोना वायरस का कोई इलाज पता चला है? अगर हम अजान के जरिए इससे लड़ना चाहते हैं तो उसमें बुराई क्या है? मैंने कहा है कि कोरोना को अजान से रोका जा सकता है। लोग किसी न किसी तरह सड़क पर आ-जा रहे हैं। तो अगर अजान में लोग आते हैं तो हर्ज ही क्या है?'

Author Updated: March 27, 2020 12:31 PM
तस्वीर का इस्तेमाल प्रतीकात्मक तौर पर किया गया है। (AP Photo/Mahesh Kumar A.)

कोरोना के बढ़ते संक्रमण को देखते हुए दुनिया भर की सरकारें इसे रोकने के हरसंभव प्रयास में जुटी हैं। भारत में भी व्यापक स्तर पर इससे निपटने के उपाय किए जा रहे हैं। इसी के मद्देनजर 14 अप्रैल तक देशव्यापी लॉकडाउन भी किया गया है। लोगों को घरों से ना निकलने की हिदायत दी गई है। ऐसे में तृणमूल कांग्रेस के एक नेता अपने क्षेत्र के मुस्लिम समुदाय के लोगों से अजान के लिए एक जगह पर इकट्ठा होने की अपील कर रहे हैं।

इन टीएमसी नेता का नाम है अख्तर हुसैन। अख्तर हुसैन पश्चिम बंगाल के आसनसोल में पार्षद हैं। उन्होंने लॉकडाउन के बावजूद लोगों से अपील की है कि, ‘अगर मोदी ताली बजाकर कोरोना को रोक सकते हैं तो क्यों न हमें इसे हराने के लिए प्रार्थना में जुटना चाहिए।’ बता दें कि पीएम नरेंद्र मोदी ने 22 मार्च को जनता कर्फ्यू के दौरान शाम 5 बजे स्वास्थ्यकर्मियों और पुलिस का हौसला बढ़ाने के लिए लोगों से पांच मिनट तक ताली, घंटी या थाली बजाने की अपील की थी।

जब मीडिया ने अख्तर हुसैन से उनकी इस अपील पर बात की तो उन्होंने कहा- क्या अब तक कोरोना वायरस का कोई इलाज पता चला है? अगर हम अजान के जरिए इससे लड़ना चाहते हैं तो उसमें बुराई क्या है? मैंने कहा है कि कोरोना को अजान से रोका जा सकता है। लोग किसी न किसी तरह सड़क पर आ-जा रहे हैं। तो अगर अजान में लोग आते हैं तो हर्ज ही क्या है?

बता दें कि लॉकडाउन के तहत किसी को भी सामूहिक धार्मिक आयोजन करने की मनाही है। तमाम मुस्लिम संगठनों ने भी कोरोना के संक्रमण को देखते हुए जुमे की नमाज के लिए मस्जिदों में ना इकट्ठा होने की अपील की है।

बात भारत में कोरोना वायरस के संक्रमण की करें तो 27 मार्च तक 724 लोग इसकी चपेट में आ चुके हैं। वहीं अब तक 17 लोगों इस वायरस के कारण अपनी जान भी गंवा चुके हैं।

Hindi News के लिए हमारे साथ फेसबुक, ट्विटर, लिंक्डइन, टेलीग्राम पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News AppOnline game में रुचि है तो यहां क्‍लिक कर सकते हैं।

Next Stories
1 ‘मंदिर-मस्जिद चाहिए या अस्पताल?’, कोरोना के माहौल में ये सवाल पूछ ट्रोल हुए एक्टर ऐजाज खान
2 ‘लातों के भूत बातों से नहीं मानते’, शाहीन बाग खाली होने पर VHP नेता ने कहा, म‍िल रहे ऐसे जवाब
3 Coronavirus पर ऐसा ट्वीट कर बुरे फंसे अमिताभ बच्चन, ट्रोल हुए तो कर लिया डिलीट