ताज़ा खबर
 

मुस्लिम महिला-पुरुष की पिटाई का वीडियो हुआ वायरल, बजरंग दल का जिला संयोजक गिरफ्तार

पुलिस के अनुसार बजरंग दल के कथित कार्यकर्ताओं ने पहले सोचा कि महिला हिंदू है लेकिन बाद में पता चला कि वो भी मुसलमान है।
सोशल मीडिया पर वायरल वीडियो का स्क्रीन ग्रैब।

सोशल मीडिया पर पिछले कुछ दिनों से एक वीडियो वायरल हो रहा है जिसमें कथित बजरंग दल कार्यकर्ता मुस्लिम पुरुष और महिला की बेरहमी से पिटाई कर रहे हैं। वीडियो में पिटाई करने वाले लोग कहते सुने जा रहे हैं, “तुम लोग हिंदू मोहल्ले को गंदा करते हो…।” वीडियो में कुछ लोग महिला को जमीन पर घसीटते भी नजर आ रहे हैं। कथित वीडियो उत्तर प्रदेश के बुलंदशहर जिले का बताया जा रहा है। घटना रविवार (20 नवंबर) की है लेकिन इसका वीडियो बाद में सामने आया। यूपी पुलिस ने मीडिया से बातचीत में ऐसी घटना होने की पुष्टि की है। पुलिस ने मामले में पांच लोगों को गिरफ्तार किया है। गिरफ्तार किए गए आरोपियों में बजरंग दल का जिला संयोजक भी शामिल है।

सामाजिक कार्यकर्ता शहजाद पूनावाला ने घटना के बाद केंद्रीय गृह मंत्रालय और राष्ट्रीय अल्पसंख्यक आयोग से बजरंग दल पर प्रतिबंध लगाने की अपील की है। स्थानीय पुलिस अधिकारी विजय प्रकाश सिंह ने मीडिया को बताया कि वीडियो में दिख रहे महिला और पुरुष एक दूसरे के पुराने दोस्त हैं लेकिन उनकी शादी अलग-अलग लोगों से हुई है। दोनों ही रविवार को खुरजा में थे इसलिए उन दोनों ने एक दूसरे से मिलने का फैसला किया। दोनों ने स्थानीय कन्फेशनरी में जाकर पिज्जा खाया लेकिन वो एकांत में बात करना चाहते थे। पुलिस अधिकारी के अनुसार घटना तब हुई जब बजरंग दल की नजर उन दोनों पर पड़ी और उन्हें लगा कि उनमें से एक मुस्लिम है।

पुलिस के अनुसार बजरंग दल के जिला संयोजक प्रवीण भारती को लगा कि ये मामला “लव जिहाद” का है लेकिन बाद में पता चला कि पुरुष और महिला दोनों ही मुस्लिम हैं फिर भी वो उन्हें पीटने लगे। पुलिस के अनुसार घटना की सूचना मिलते ही कार्रवाई की। पुलिस ने कहा है कि उन्हें महिला या पुरुष के किसी भी तरह के अनुचित या गैर-कानूनी हरकत का कोई सबूत नहीं मिला है। पुलिस ने मामले के पांच आरोपियों को गिरफ्तार कर लिया है। बाकी आरोपियों की तलाश जारी है।

देखें सोशल मीडिया पर शेयर हो रहा घटना का कथित वीडियो-

वीडियोः दो युवकों ने अपनी बहन के ब्वॉयफ्रेंड को बेरहमी से पीटा; सोशल मीडिया पर वायरल हुआ वीडियो

वीडियोः लोकल ट्रेन में RPF जवानों और गुंडों के बीच हुई हाथापाई; सोशल मीडिया पर वीडियो हुआ वायरल

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ गूगल प्लस पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App

  1. No Comments.