ताज़ा खबर
 

वीडियो के जरिए बच्चों की अपील: पापा मुझे बचा लो..कहीं बड़ा होकर मैं रेपिस्ट ना बन जाऊं

इस पूरे वीडियो को Draft FCB नाम की ऐड एजेंसी ने बनाया है। इस एजेंसी ने अपने इस ऐड कैंपेन को सेव द बॉय चाइल्ड नाम दिया है।

ये तस्वीर वीडियो का हिस्सा है।

इन दिनों इंटरनेट पर एक वीडियो काफी वायरल हो रहा है। इस वीडियो में कुछ छोटे बच्चे अपने पिता से कुछ अपील करते नजर आ रहे हैं। ये दो मिनट का वीडियो हमें लैंगिक समानता को लेकर बहुत कुछ सिखा रहा है। इस वीडियो के जरिए ये संदेश देने की कोशिश की जा रही है कि हमें अपने लड़कों को ऐसी शिक्षा देनी चाहिए जिससे आगे चलकर वो लड़कियों को समान अवसर और बेहतर जिंदगी मुहैया करा सकें। वीडियो में एक छोटा लड़का अपील करता है कि मुझे बड़ा होने से बचाएं ताकि में कहीं रेपिस्ट ना बन जाऊं। इसी बच्चे की तरह और बच्चे भी लड़कियों के मॉलेस्टेशन, उनके शोषण ललैंगिक असमानता जैसे मुद्दों पर अपील कर रहे हैं।

वीडियो के बीच में एक हिस्सा आता है जो पैरेंट्स के लिए बहुत बड़ा सबक है। इस हिस्से में कहा गया है कि आप घर की लड़कियों को भी उतना ही महत्व दें जितना लड़कों को देते हैं जिसे देख मैं भी उनका आदर करना सीख सकूं..क्योंकि जब मैं बड़ा हो जाऊंगा तब तक बहुत देर हो जाएगी।

इस पूरे वीडियो को Draft FCB नाम की ऐड एजेंसी ने बनाया है। इस एजेंसी ने अपने इस ऐड कैंपेन को सेव द बॉय चाइल्ड नाम दिया है। इस कैंपेन के तहत समाज को ये बताने की कोशिश की गई है कि लड़कियों को भी लड़कों के बराबर समझना चाहिए। उन्हें भी समाज में वही सम्मान और स्थान मिले जो एक लड़के को मिलते हैं। वीडियो के जरिए दिखाया गया है कि जब लड़के छोटे होते हैं तभी उन्हें ये बात सिखा देनी चैाहिए कि लड़के -लड़कियां सब एक समान होते हैं।

Hindi News के लिए हमारे साथ फेसबुक, ट्विटर, लिंक्डइन, टेलीग्राम पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News AppOnline game में रुचि है तो यहां क्‍लिक कर सकते हैं।

Next Stories
1 अरब की मुस्लिम लड़की ने पिता से मांगी हिजाब उतारने की इजाजत, मिला चौंकाने वाला जवाब
2 अब पूजा भट्ट का ट्वीट- मैं चर्च की घंटी और मस्जिद की अजान सुनती हूं तो घर में अगरबत्‍ती जला लेती हूं
3 अजान वाले बयान पर सोनू निगम से मुस्लिम लड़की ने पूछे तीखे सवाल, चंद घंटों में ही फेसबुक पर 15 लाख लोग देख चुके हैं वीडियो
यह पढ़ा क्या?
X