स्कूटी सवार लड़की का बुर्का उतरवाया, हिजाब भी खींचा, VIDEO सामने आने पर बढ़ा विवाद

पुलिस का कहना है कि बुर्का उतरवा रहे लोगों को संदेह था कि लड़का और लड़की अलग अलग धर्म से हैं। हालांकि इस मामले में कोई शिकायत दर्ज नहीं की गई है और सभी को समझाइश देकर छोड़ दिया गया है।

Madhya Pradesh, Bhopal, Viral video, Woman Forced To Take Off Hijab, Pillion rider, Bhopal Police
वायरल वीडियो में एक लड़की को घेरकर कुछ लोग बुर्का हटाने के लिए मजबूर कर रहे हैं।

मध्य प्रदेश की राजधानी भोपाल का एक वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है। इसमें कुछ लोग युवक-युवती के एक जोड़े को घेरकर खड़े हैं और चेहरा दिखाने के लिए कहा जा रहा है। घटना शहर के इस्लाम नगर इलाके की है। हालांकि पीड़ित लड़की ने घटना की शिकायत नहीं दर्ज करवाई है। लेकिन पुलिस ने वीडियो सामने आने के बाद दो लोगों के खिलाफ आवश्यक कार्रवाई की है।

वायरल वीडियो में एक लड़की को घेरकर कुछ लोग उसका बुर्का हटाने के लिए कह रहे हैं। पुलिस का कहना है कि बुर्का उतरवा रहे लोगों को संदेह था कि लड़की किसी अन्य धर्म की है और पहचान छिपाने के लिए बुर्का-हिजाब पहनकर आई थी।

वीडियो में ही कुछ महिलाएं भी हैं जो युवती से चेहरा दिखाने के लिए कहती हैं। हालांकि युवक के समझाने के बाद युवती अपना बुर्का और हिजाब हटा देती है। कुछ लोगों ने इस पूरी घटना का वीडियो बनाया है। वीडियो में रिकॉर्ड आ रही बातचीत की आवाज से यह स्पष्ट था कि रिकॉर्डिंग जानते बूझते की गई थी।

घटना का पता चलने के बाद पुलिस ने कहा कि युवक और युवती दोपहर के समय इस्लाम नगर पहुंचे थे। कुछ लोगों ने उन्हें रोका और बुर्का हटाने और अपना चेहरा दिखाने के लिए दवाब डाला।

पुलिस ने दो लोगों के खिलाफ धारा 151 के तहत एक्शन लिया गया है। उन्हें इस तरह की हरकत नहीं करने की चेतावनी देकर छोड़ दिया गया है। एक अधिकारी के मुताबिक- हमारा ध्येय घृणा के माहौल पर अंकुश लगाना है, जिससे फिर से ऐसी घटना न हो। अगर इस तरह की घटना फिर से होती है तो सख्त से सख्त कदम उठाए जाएंगे।

पढें ट्रेंडिंग समाचार (Trending News). हिंदी समाचार (Hindi News) के लिए डाउनलोड करें Hindi News App. ताजा खबरों (Latest News) के लिए फेसबुक ट्विटर टेलीग्राम पर जुड़ें।

Next Story
CGBSE 12th Result 2016: छत्तीसगढ़ 12वीं बोर्ड में गुंजन शर्मा टॉपर, cgbse.net पर देखें नतीजेआईसीएसई बोर्ड रिजल्ट, आईसीएसई रिजल्ट, आईएससी रिजल्ट 2015, आईसीएसई कक्षा 10 रिजल्ट, आईएससी कक्षा 12 रिजल्ट, ICSE, ICSE Result, ICSE Result 2015, ICSE 10th Result, ICSE 10th Result 2015, ISC, ISC Result, ISC Result 2015, ISC 12th Result, ISC 12th Result 2015
अपडेट