scorecardresearch

“होगी होगी होगी होगी होगी”- राजनाथ सिंह की जनसभा में नौकरी मांगने लगे युवा तो मिला ये जवाब, अब लोग ऐसे ले रहे हैं मजे

यूपी विधानसभा चुनाव का प्रचार करने पहुंचे राजनाथ सिंह की सभा में युवाओं ने नौकरी के लिए नारे लगाए हैं।

rajnath singh, up election
यूपी में एक जनसभा को संबोधित करते हुए रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह (फोटो- @rajnathsingh)

उत्तर प्रदेश विधानसभा चुनाव (UP Assmebly Election) के मद्देनजर जोर-शोर से प्रचार चल रहा है। अपने और अपनी पार्टी के लिए वोट मांगने के लिए नेताओं को आम जनता के बीच जाना पड़ रहा है। बेरोजगारी आज के समय में युवाओं के लिए एक बड़ा मुद्दा है। देश के रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह (Defence Minister Rajnath Singh) उत्तर प्रदेश के गोंडा में जब एक जनसभा करने पहुंचे तो उन्हें अपना भाषण बीच में ही रोकना पड़ा क्योंकि रोजगार की मांग को लेकर युवा नारेबाजी कर रहे थे।

राजनाथ सिंह की जनसभा में युवाओं ने लगाए नारे: राजनाथ सिंह सभा को संबोधित कर ही रहे थे कि कुछ युवाओं के नारे लगाने से उनके सामने असहज स्थिति पैदा हो गई। युवाओं की नारेबाजी के बाद रक्षा मंत्री को अपनी स्‍पीच को बीच में ही रोककर नौकरी की मांग कर रहे युवाओं को शांत कराना पड़ा। भाषण के दौरान रैली में कुछ युवाओं ने ‘सेना भर्ती चालू करो, हमारी मांगे पूरी करो’ जैसे नारे लगाने शुरू कर दिए थे।

”जल्द शुरू होंगी चयन की प्रक्रिया”: जवाब में राजनाथ सिंह ने कहा कि होगी..होगी..होगी..जरूर होगी..। कोरोना की वजह से कुछ परेशानियां थीं, जल्द ही प्रक्रिया शुरू की जाएगी। इसके बाद राजनाथ सिंह ने सभी को भारत माता की जय बोलने के लिए कहा। हालांकि युवाओं की नारेबाजी और राजनाथ सिंह के जवाब का वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है।

लोगों की प्रतिक्रियाएं: पत्रकार उमाशंकर सिंह ने वीडियो शेयर करते हुए लिखा कि “होगी होगी होगी होगी होगी” गिनिए तो कितनी बार ‘होगी होगी’ बोलना पड़ा रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह जी को जब गोंडा की रैली में युवाओं ने ‘सेना भर्ती चालू हो’ माँग के साथ नारेबाज़ी शुरू कर दी। काश हर राज्य के युवा हर प्रदेश चुनाव में रोज़गार के मुद्दे को यूं ही तूल दें तो तस्वीर बदले!

सचिन कुमार नाम के यूजर ने लिखा कि होगी होगी होगी! सेना भर्ती कब होगी राजनाथ सिंह जी? पिछले 2 सालों में 10 से अधिक राज्यों में चुनाव हो सकते हैं, लाखों की रैलियां हो सकती है, नमस्ते ट्रंप हो सकता है, सिर्फ भर्ती नहीं होगी? हम युवाओं की सेहत की चिंता है? या रोजगार न देने की निंजा तकनीक। दिनेश नाम के यूजर ने लिखा कि चूनाव जीतने दो फिर तुम्हारी बर्बादी होगी। ऐसा राजनाथ सिंह का कहना है।

एमए खान नाम के यूजर ने लिखा कि राजनाथ सिंह गोंडा में मुंह छिपाते नजर आये हैं। गोंडा की युवा पीढ़ी को रोजगार चाहिए। एक और झूठ बोला गया बीजेपी पार्टी की तरफ से रोजगार न देना पड़े इसके लिए कोरोना का बहाना बता कर युवाओं को धोखा दिया। अगर करोनो है तो रैली क्यों कर रहे हो घर मे बैठो ।

मयंक शुक्ला नाम के यूजर ने लिखा कि “बेरोजगारी का दंश बढ़ता जा रहा है, सेना जैसी नौकरियों में कुछ सालों के दायरे में मौका मिलता है। उसमे से दो-दो साल भर्ती नहीं आती, किसी का रिजल्ट नहीं आता। सब्र का बांध टूट रहा है। पिछले चुनाव में ऐसा नहीं होता था। अब भी संभल जाइये नहीं तो ये भीड़ मंच तक पहुंचेगी।

पढें ट्रेंडिंग (Trending News) खबरें, ताजा हिंदी समाचार (Latest Hindi News)के लिए डाउनलोड करें Hindi News App.

अपडेट