ताज़ा खबर
 

जब 5 साल की मॉडल बच्चियों ने किया रैंप वॉक, लोगों ने आयोजकों को सुनाई खरी-खोटी

डॉक्टर एकता सोनी का कहना है कि यह केवल एक फैशन शो नहीं है बल्कि जानबूझकर छोटी-छोटी बच्चियों की सेक्सुअलिटी दिखाने का तरीका है।
चीन के सिचुआन में 5 से 6 साल की उम्र तक की छोटी-छोटी बच्चियों ने बिकीनी और अंडरवियर में कैटवॉक किया। (Photo Source: s.xwtoutiao.cn)

आपने छोटी बच्चियों को कई बार अपनी मां की लिपस्टिक लगाते या मेकअप करते देखा होगा। लेकिन शायद ही छोटी बच्चियों को एक मॉडल के रूप में रैंप वॉक करते देखा होगा। चलिए आज हम आपको बताते हैं ऐसे फैशन के बारे में जहां तकरीबन 5 से 6 साल की बच्चियों ने रैंप वॉक किया था। हालांकि इन बच्चियों की तस्वीरों को देखकर कई लोग हैरान हैं और सोशल मीडिया पर फैशन शो के आयोजकों को खरी-खोटी सुना रहे हैं।

दरअसल अगस्त महीनें में चीन के एक शॉपिंग मॉल में फैशन शो का आयोजन किया गया था। ये फैशन शो विक्टोरिया सीक्रेट स्टाइल शो की तर्ज पर किया गया था। इस फैशन शो में चाइल्ड मॉडल्स रैंप पर कैटवॉक करती दिखाई दी थीं। चीन के सिचुआन में 5 से 6 साल की उम्र तक की छोटी-छोटी बच्चियों ने बिकीनी और अंडरवियर में कैटवॉक किया। छोटी-छोटी ये मॉडल्स पूरे मेकअप में नजर आ रही थीं।

वही सोशल मीडिया पर बच्चियों की तस्वीरें देख कई लोग फैशन शो के आयोजकों पर भड़क गए हैं और खरी-खोटी सुना रहे हैं। उनका मानना है कि इस तरह से बच्चियों को पैंटी और ब्रा पहनाकर उनके प्रति कामोत्तेजना बढ़ाने की कोशिश की जा रही है।

अंग्रेजी वेबसाइट ‘ऑडनारी’ के मुताबिक अपोलो की डॉक्टर एकता सोनी का कहना है कि यह केवल एक फैशन शो नहीं है बल्कि जानबूझकर छोटी-छोटी बच्चियों की सेक्सुअलिटी दिखाने का तरीका है। इस तरह की गतिविधियों में उन्हें शामिल करने से उन्हें अच्छा दिखने, अपने वजन और अन्य चीजों को लेकर ज्यादा परवाह होने लगेगी।

उनका मानना है कि ऐसे शो से बाल शोषण की घटनाएं बढ़ने की भी संभावना होती है। दूसरी ओर फिजियोलॉजिस्ट डॉक्टर रचना सिंह ने कहा कि इस तरह के शो से बच्चे अपनी सेक्सुअलिटी के साथ ज्यादा प्रयोग करने लग जाते हैं। इससे बच्चों के दिमाग पर बुरा असर पड़ता है।

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ गूगल प्लस पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App