ताज़ा खबर
 

सिंगापुर से हैदराबाद आई लड़की ने फेसबुक पर बयां किया दर्द, दीपिका पादुकोण से भी किए सवाल

अगर आप देर रात कहीं पहुंचती हैं तो हॉटल वाले आपको कमरा देने से मना कर सकते हैं क्योंकि आप अकेली लड़की हो।

मेरा पहला अनुभव था जब अकेली महिला के नाम पर मेरे साथ भेदभाव हुआ है और गोइबीबो के साथ भी मेरा पहला ही अनुभव था जब मैंने इसके द्वारा टिकट बुक कराई। (Photo Source: Facebook)

सिंगापुर से भारत आई एक कलाकार नुपुर सरासवत को हैदराबाद के एक हॉटल ने कमरा नहीं दिया क्योंकि वह अकेली महिला थी। 22 वर्षीय नुपुर ने अपने फेसबुक से पर एक पोस्ट कर इस मामले की जानकारी दी। नुपुर ने लिखा गोइबीबो द्वारा हॉटल की बुकिंग कराने के बावजूद भी मुझे हैदराबाद में हॉटल के बाहर खड़ा रहना पड़ा क्योंकि उन्हें लगा कि मैं अकेली लड़की हूं जो उनके हॉटल के कमरे में रहेगी। इतनी लंबे सफर और हाथ में बाहरी बैग लिए मैं हॉटल के बाहर खड़ी रही। हो सकता है कि हॉटल वालों को लगा होगा कि मैं हॉटल से ज्यादा सड़क पर सुरक्षित रहूंगी। इसके साथ ही नुपुर ने ट्विटर के जरिए अभिनेत्री दीपिका पादुकोण से भी सवाल किया क्योंकि दीपिका गोइबीबो के लिए विज्ञापन करती हैं।

नुपुर ने कहा यह मेरा पहला अनुभव था जब अकेली महिला के नाम पर मेरे साथ भेदभाव हुआ है और गोइबीबो के साथ भी मेरा पहला ही अनुभव था जब मैंने इसके द्वारा टिकट बुक कराई। मैं खुद को बहुत सौभाग्य मानती हूं कि मैं सुबह-सुबह ही हॉटल पहुंच गई थी। हॉटल स्टाफ के इस रवैये का एक पोस्ट फेसबुक पर डालने के बाद मेरे संदेश बॉक्स में लोगों के मैसेज की बाढ़ आ गई थी। अगर आप देर रात कहीं पहुंचती हैं तो हॉटल वाले आपको कमरा देने से मना कर सकते हैं क्योंकि आप अकेली लड़की हो। यह आपके साथ भी हो सकता है, किसी भी होटल में या किसी भी राज्य में। मैंने जिस हॉटल में कमरा बुक कराया था उसका नाम हॉटल डेक्कन इरागड्डा रहै।

मैं आपसे विन्नती करती हूं कि इस पोस्ट को ज्यादा से ज्यादा शेयर किजिए ताकि ऐसा किसी अन्य महिला के साथ न हो सके। गोइबीबो और हॉटल वालों को भी पता चलना चाहिए कि महिलाएं अब अकेले कहीं भी आ-जा सकती हैं और उन्हें सुरक्षा के नाम पर अंदर बंद करके नहीं रखा जा सकता है। ऐसे लोगों से पूछना चाहिए कि वे क्यों हमारा जेंडर पूछते हैं? इसके पीछे उनका क्या मकसद है? वहीं इस मामले के तूल पकड़ने के बाद गोइबीबो द्वारा नुपुर से माफी मांगी गई है। इस बारे में अपने फेसबुक पर पोस्ट करते हुए उन्होंने लिखा गोइबीबो की पीआर टीम ने जो कुछ भी मेरे साथ हुआ उसके लिए माफी मांगी है।

Hindi News के लिए हमारे साथ फेसबुक, ट्विटर, लिंक्डइन, टेलीग्राम पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News AppOnline game में रुचि है तो यहां क्‍लिक कर सकते हैं।

Next Stories
1 …जब ‘काला चश्मा’ पर दो खूबसूरत महिलाओं ने किया कथक, वायरल हो गया वीडियो
2 ‘बिना कैमरेवालों के पीएम नरेंद्र मोदी ने कार से उतरने से किया इनकार’, पुर्तगाल पहुंचे प्रधानमंत्री का वीडियो हो रहा है वायरल
3 फिर चर्चा में गुरमेहर कौर, भीड़ द्वारा मारे जा रहे लोगों पर अब कही यह बात