ताज़ा खबर
 

अंडर 19 वर्ल्‍ड कप: पृथ्‍वी शॉ की बैटिंग देख दिग्‍गज कमेंटेटर बोले- ये तेंदुलकर है, फैंस ने भी भरी हामी

Prithvi Shaw, U-19 World Cup: कप्तान पृथ्वी शॉ को प्लेयर ऑफ द मैच का पुरस्कार मिला। जब पृथ्‍वी ने फ्रंट फुट पर आकर एक खूबसूरत ड्राइव किया तो कमेंट्री कर रहे इयॉन बिशप ने कहा, ''ये तेंदुलकर है।''

Author January 15, 2018 10:53 AM
ऑस्‍ट्रेलिया के खिलाफ मैच में शॉट लगाते भारतीय कप्‍तान पृथ्‍वी शॉ। (Photo: Twitter/BCCI)

आईसीसी अंडर-19 क्रिकेट विश्‍व कप में भारत ने ऑस्‍ट्रेलिया के खिलाफ जीत से आगाज किया है। न्‍यूजीलैंड के बे ओवल मैदान पर रविवार को खेले गए मैच में पृथ्‍वी शॉ की टीम ने आस्ट्रेलिया को 100 रनों से हरा दिया। इस जीत के साथ भारतीय टीम के खाते में दो अंक आ गए हैं। जीत के हीरो रहे पृथ्‍वी शॉ ने 94 रनों की शानदार पारी खेली। उन्होंने 100 गेंदों पर आठ चौके और दो छक्के लगाए। इस मैच में कप्तान पृथ्वी को प्लेयर ऑफ द मैच का पुरस्कार मिला। शॉ के कुछ शॉट्स बेहद खूबसूरत लगे। प्रशंसकों के साथ-साथ कमेंट्री कर रहे दिग्‍गज क्रिकेटरों को पृथ्‍वी में सचिन तेंदुलकर की झलक दिखी। जब शॉ ने फ्रंट फुट पर आकर एक खूबसूरत ड्राइव किया तो कमेंट्री कर रहे इयॉन बिशप ने कहा, ”ये तेंदुलकर है।” शॉ ने टॉस जीतकर बल्‍लेबाजी का फैसला किया और उन्‍होंने उसी अंदाज में बल्‍लेबाजी भी की। पृथ्वी शॉ (94) और मनोज कालरा (86) ने 180 रनों की शानदार शतकीय साझेदारी कर भारत को मजबूत शुरुआत दी। पृथ्वी विल सदरलैंड की गेंद पर विकेट के पीछे खड़े बेक्सटर जे होल्ट के हाथों लपके गए।

उनके आउट होने के बाद कालरा भी मैदान पर ज्यादा देर तक नहीं टिक पाए। उन्हें परम उप्पल ने कप्तान जेसन सांघा के हाथों कैच आउट कर भारत का दूसरा विकेट गिराया। इसके बाद टीम की पारी संभालने आए शुभम गिल (63) और हिमांशु राणा (14) ने 49 अंक ही जोड़े थे कि जैक एडवर्ड्स ने ऑस्टीन वॉ के हाथों राणा को कैच आउट कर पवेलियन का रास्ता दिखाया। एडवर्ड्स ने इसके बाद गिल को भी मैदान पर टिकने नहीं दिया और 272 के स्कोर पर कैच आउट कर भारत का चौथा विकेट भी गिरा दिया।

देखें फैंस की प्रतिक्रिया:

गिल के आउट होने के बाद भारतीय टीम के बाकी बल्लेबाज कुछ खास कमाल नहीं कर पाए और टीम के विकेट लगातार गिरते रहे। अभिषेक शर्मा ने 23 रनों की पारी खेली और इसके बाद कोई भी बल्लेबाज दहाई का आंकड़ा भी पार नहीं कर पाया। इस प्रकार भारतीय टीम की पारी 328 रनों पर समाप्त हो गई।

लक्ष्य का पीछा करने उतरी आस्ट्रेलिया टीम के लिए कमलेश नागरकोटी और शिवम मावी परेशानी का सबब बने रहे। नागरकोटी और शिवम ने तीन-तीन विकेट लिए, वहीं अभिषेक शर्मा और अनुकूल रॉय को एक-एक सफलता मिली। आस्ट्रेलिया के दो बल्लेबाज उप्पल और राल्स्टन रन आउट हुए।

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ लिंक्डइन पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App