ताज़ा खबर
 

फेसबुक पर स्‍टार हैं यह आईएएस, पीएम मोदी को दी थी सोशल मीडिया पर टक्कर

सोशल मीडिया में चंद्रकला की लोकप्रियता इतनी है कि उनके नाम से कई दूसरे पेज और अकाउंट्स भी चलते हैं। फिल्मस्टार्स की तरह इनके भी फैन पेज बने हुए हैं। बता दें कि बी चंद्रकला साल 2014 में उस वक्त सोशल मीडिया की सुर्खियां बनीं जब वह बुलंदशहर की डीएम थीं।

आईएएस बी चंद्रकला की तस्वीर को फेसबुक पर लोगों ने काफी पसंद किया है। फोटो सोर्स- फेसबुक, (@b chandrakala ias)

सोशल मीडिया पर एक्टर्स, क्रिकेटर्स या फिर पॉलिटिशयन की फैन फॉलोइंग तो जगजाहिर है। लेकिन एक नाम ऐसा भी है जो भले इनकी श्रेणी में ना हो लेकिन उनके लिये लोगों की दीवानगी किसी मामले में उनसे कम नहीं है। दरअसल हम बात कर रहे हैं महिला आईएएस अफसर बी चंद्रकला की। सोशल मीडिया पर आईएएस अधिकारी की सक्रियता का अंदाजा इसी बात से लगाया जा सकता है कि उनके ट्विटर पर 8.94 लाख फॉलोअर्स हैं। वहीं फेसबुक पर बी.चंद्रकला के पेज को 85 लाख से ज्यादा लाइक्स मिल चुके हैं। सोशल मीडिया में फैन फॉलोइंग के मामले में वह पीएम नरेंद्र मोदी को भी टक्कर देती दिखाई दी थीं। हुआ ये था कि दिवाली के मौके पर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने आईटीबीपी जवानों को मिठाई खिलाते अपनी तस्‍वीर पोस्ट की। वहीं बी चंद्रकला ने भी दिवाली पर पूजा की थाली हाथ में लिये खुद की तस्वीर पोस्ट की। चंद्रकला की तस्‍वीर पीएम मोदी की तुलना में कहीं ज्‍यादा लाइक की गई थी।

फेसबुक पर दोनों तस्वीरों के पोस्ट होने के समय में लगभग 8 घंटे का अंतर था। पीएम मोदी ने जहां सुबह 11 बजे के लगभग अपनी फोटो पोस्ट की वहीं चंद्रकला ने शाम 7 बजे के करीब। खबर लिखे जाने तक चंद्रकला के पोस्ट पर 1 लाख 22 हजार लाइक थे तो वहीं पीएम मोदी की फोटो को 1 लाख 46 हजार लाइक मिले। दोनों की तस्वीरों में लाइक के अंतर 24 हजार के आसपास का था।

दिवाली के दिन पूजा करतीं आईएएस बी चंद्रकला और जवानों के साथ दिवाली मनाते प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी। (फोटो सोर्स – फेसबुक)

पीएम नरेंद्र मोदी के फेसबुक पेज की बात करें तो उनके 4 करोड़ से अधिक फॉलोवर्स हैं। वहीं आईएएस चंद्रकला के फेसबुक पर लगभग 86 लाख फॉलोवर्स ही हैं। मतलब पीएम से लगभग 5 गुना कम। 5 गुना कम फॉलोवर्स के साथ भी चंद्रकला पीएम को सोशल मीडिया में कड़ी टक्कर दी थी। ऐसा सिर्फ दिवाली की फोटो की तुलना में ही नहीं कहा जा सकता। इससे पहले भी जब 31 अक्टूबर को प्रधानमंत्री मोदी ने स्टैच्यू ऑफ यूनिटी के साथ अपनी एक तस्वीर फेसबुक पर पोस्ट की थी तो ये फोटो खूब वायरल हुई। इस फोटो को अब तक 1 लाख 84 हजार के करीब लाइक्स मिले थे। वहीं इसके दो दिन पहले ही बी चंद्रकला ने फेसबुक पर अपनी प्रोफाइल पिक्चर अपलोड की थी। उस तस्वीर को लगभग 2.5 लाख लाइक्स मिल चुके थे।

(तस्वीरें प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के फेसबुक पेज और आईएएस बी चंद्रकला के फेसबुक पेज से ली गई हैं।)

सिर्फ पीएम ही नहीं फैनफॉलोइंग में चंद्रकला कई फिल्मी सितारों या क्रिकेटर्स को भी कड़ी टक्कर देती हैं। कई सितारे तो उनसे कोसों पीछे हैं। सोशल मीडिया में चंद्रकला की लोकप्रियता इतनी है कि उनके नाम से कई दूसरे पेज और अकाउंट्स भी चलते हैं। फिल्मस्टार्स की तरह इनके भी फैन पेज बने हुए हैं।  बता दें कि बी चंद्रकला साल 2014 में उस वक्त सोशल मीडिया की सुर्खियां बनीं जब वह बुलंदशहर की डीएम थीं।

दरअसल डीएम रहते हुए उनका एक वीडियो वायरल हुआ। वीडियो में वह रोड की खराब क्वालिटी के लिए ठेकेदार और इंजीनियर को सरेआम फटकार लगाती नजर आई थीं। इस वीडियो ने उन्हें सोशल मीडिया में हीरो बना दिया। बी चंद्रकला 2008 की यूपी काडर आईएएस हैं। वह मूल रूप से तमिलनाडु के करीमनगर की रहने वाली हैं। फिलहाल चंद्रकला केंद्र सरकार के पेयजल व स्वच्छता मंत्रालय के अधीन काम कर रही हैं। अब अवैध खनन के मामले में हुई सीबीआई छापेमारी में बी.चंद्रकला का नाम सामने आया है। सीबीआई ने चंद्रकला के लखनऊ स्थित आवास पर छापेमारी की है।

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ गूगल प्लस पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App