ताज़ा खबर
 

वीडियो: ‘मैं चिकन और मीट नहीं खाउंगी’ कहते हुए रो पड़ी यह पांच साल की बच्ची

जानवरों पर दया करने की बात बड़ों-बड़ों को समझ में नहीं आती पर इस पांच साल की बच्ची को अच्छी तरह पता है कि जानवरों को प्यार करना चाहिए न कि उन्हें खाना चाहिए।

Author नई दिल्ली | Updated: September 16, 2016 10:33 AM
पांच साल की जदा को जब पता चला कि मीट जानवरों को मार के बनाते हैं तो वह आंसू रोक नहीं पाई

हम में से बहुत सारे लोग अपने पालतू जानवरों को बहुत प्यार करते हैं और उनके लिए कुछ भी करने को तैयार रहते हैं। हाल ही में एक लड़की ने शादी से इंकार कर दिया था क्योंकि उसके होने वाले पति को कुत्ते नहीं पसंद थे। ठीक इसी तरह पांच साल की एक छोटी सी लड़की ने चिकन और मीट खाने से इंकार कर दिया क्योंकि वो उन्हें प्यार करती है। इंटरनेट पर वायरल हो रहे इस वीडियो में यह पांच साल की बच्ची कहती है कि वो कुछ भी खाने को तैयार है पर चिकन और मीट नहीं। यह कहते वक्त पांच साल जदा अपने आंसू रोक नहीं पाती है। इस पांच साल की बच्ची को जब यह समझ में आया कि मीट जानवरों को मार कर बनाया जाता है तब उसने यह फैसला किया कि अब वह वेजेटेरियन ही रहेगी और कभी भी मीट या चिकन नहीं खाएगी। इस वीडियो को जदा की मां ने शूट किया है।

जदा की मां जब उससे पूछती है कि वह क्यों चिकन या मीट नहीं खाएगी तो जदा जवाब देती है ‘क्योंकि वो जानवर हैं और मैं जानवरों को प्यार करती हूं।’ जाहिर है कि जदा का जानवरों के प्रति प्यार सिर्फ कुत्ते और बिल्लियों तक सीमित नहीं है जैसा कि ज्यादातर लोगों के साथ होता है। वह सभी जानवरों को प्यार करती है। जदा कहती है कि मैं चिकन या मीट न खाना मिस नहीं करती। जब जदा की मां उससे पूछती है कि तुम मछली खाओगी या नहीं तो जदा मां से पूछती कि मछली एनीमल है या नहीं ? जब मां जवाब देती है और बताती है कि मछली भी एनीमल है तो जदा साफ लहजे में जवाब देती है और कहती है कि मछली भी नहीं खाउंगी। इंटरनेट पर इन दिनों यह वीडियो काफी देखा जा रहा है। अब तक इस वीडियो को डेढ़ लाख से ज्यादा लोग देख चुके हैं। सोशल मीडिया पर लोग इस लड़की के विचारों की काफी सराहना कर रहे हैं। एक फेसबुक यूजर ने लिखा कि जब मैं तुम्हारी उम्र का था तब मैंने मीट खाने से इंकार कर दिया था अब मैं साठ साल का हो गया हूं पर अभी भी मैं मीट नहीं खाता। एक दूसरे फेसबुक यूजर लिखते हैं कि इस लड़की के विचारों की मैं सराहना करता हूं मैं भी मीट नहीं खाता।

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ लिंक्डइन पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App

Next Stories
1 बरेली में एक लड़की ने की मजनू की चप्पलों से पिटाई, भीड़ ने हौसला बढ़ाया
2 पाकिस्‍तानी उड़ा रहा था भारत की पैरालंपिक टीम का मजाक, क्रिकेटर अश्विन ने दिया करारा जवाब
3 बीच पर देख रहे थे समंदर का नजारा, सुनामी आई और बह गए लोग
जस्‍ट नाउ
X