I am not Umraao Jaan and Razia says AIMIM Chief Asaduddin Owaisi in a TV Debate - डिबेट में आई ऐसी नौबत कि असदुद्दीन ओवैसी बोले- न मैं उमराव जान हूं, न ही गुंडों में फंसी रजिया - Jansatta
ताज़ा खबर
 

डिबेट में आई ऐसी नौबत कि असदुद्दीन ओवैसी बोले- न मैं उमराव जान हूं, न ही गुंडों में फंसी रजिया

ओवैसी की यह प्रतिक्रिया एक टीवी डिबेट के दौरान आई, जब उनकी भाजपा नेता सुधांशू त्रिवेदी से तीखी बहस हो रही थी। राम मंदिर से लेकर हिंदू-मुस्लिम के मसले पर सवाल जवाब हुए।

ऑल इंडिया मजलिस इत्तेहादुल मुस्लिमीन (एआईएमआईएम) के अध्यक्ष असद्दद्दीन ओवैसी (पीटीआई फाइल फोटो)

ऑल इंडिया मजलिस-ए-इत्तेहादुल मुसलमीन (एआईएमआईएम) ने कांग्रेस और भाजपा पर हमला बोला है। पार्टी के अध्यक्ष असदुद्दीन ओवैसी ने कहा है कि वह न तो उमराव जान हूं और न ही गुंडों के बीच फंसी हुई रजिया हैं। वह देश के सामने सच्चाई को रखते हैं। उनकी पार्टी कांग्रेस जैसी या भाजपा के साथ बिल्कुल नहीं है। ओवैसी की यह प्रतिक्रिया एक टीवी डिबेट के दौरान आई, जब उनकी भाजपा नेता सुधांशू त्रिवेदी से तीखी बहस हो रही थी। राम मंदिर से लेकर हिंदू-मुस्लिम के मसले पर सवाल जवाब हुए। त्रिवेदी ने इसी दौरान कहा था कि एआईएमआईएम और कांग्रेस एक जैसी पार्टियां हैं। दोनों की विचारधारा भी मेल खाती है और वे पूर्व में साथ रहकर सरकार भी चला चुकी हैं।

शनिवार को हिंदी न्यूज चैनल आज तक पर एजेंडा नाम का कार्यक्रम हुआ। ‘क्या राम मंदिर बनेगा 2019 का मुद्दा’ इसमें चर्चा का विषय रखा गया था। कार्यक्रम में एंकर अंजना ओम कश्यप के साथ भाजपा नेता सुधांशू त्रिवेदी, एआईएमआईएम के अध्यक्ष असदुद्दीन ओवैसी और कांग्रेस नेता अभिषेक मनु सिंघवी मौजूद थे। तीनों चर्चा के दौरान अपने तर्कों में काफी आक्रामक नजर आ रहे थे। डिबेट में त्रिवेदी ने आरोप लगाया कि एआईएमआईएम और कांग्रेस एक जैसी पार्टियां हैं। दोनों साथ मिलकर सरकार भी चला चुकी हैं। चाहे वह जाकिर नाइक हो या संसद पर हमले का दोषी अफजल गुरु। दोनों पार्टियों में इनकी फिक्र होती है। लेकिन इन्हें 1948 में हुई जंग में शहीद होने वाले जवान की याद नहीं आती। वह भी मुस्लिम थे। लेकिन इन्हें तो देश तोड़ने वालों की चिंता है।

ओवैसी ने इसी पर जवाब दिया कि उनकी हालत उमराव जान या फिर गुंडों में फंसी हुई रजिया जैसी नहीं है। असल, में एआईएमआईएम नेता कहना चाह रहे थे कि उनकी पार्टी न तो कांग्रेस जैसी है और न ही वह भाजपा के साथ है। उनकी पार्टी देश के सामने सच्चाई को रखती है, जो इन दोनों ही पार्टियों को हजम नहीं होती।

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ गूगल प्लस पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App