ताज़ा खबर
 

पत्नी सुषमा स्‍वराज से हुई तुलना तो बोले स्‍वराज कौशल- प्‍लीज, उनसे मेरी बराबरी मत करें

विदेश मंत्री सुषमा स्वराज की एक बार फिर उनके पति स्वराज ने सोशल मीडिया पर तारीफ की है। उन्होंने कहा है कि सुषमा स्वराज से उनकी कोई बराबरी नहीं है। उन्होंने यह बात तब कही, जब एक एक सोशल मीडिया यूजर ने ट्विटर पर लिखा-आप बहुत कूल हैं सर।

सुषमा स्वराज अपने पति स्वराज कौशल के साथ।

विदेश मंत्री सुषमा स्वराज की एक बार फिर उनके पति स्वराज कौशल ने सोशल मीडिया पर तारीफ की है। उन्होंने कहा है कि सुषमा स्वराज से उनकी कोई बराबरी नहीं है। उन्होंने यह बात तब कही, जब एक एक सोशल मीडिया यूजर ने ट्विटर पर लिखा-आप बहुत कूल हैं सर, इतना कि माननीय विदेश मंत्री की तरह।इस पर सुषमा के पति स्वराज ने कहा कि-कृपया मेरी उनसे तुलना मत करें, वह तुलना से परे हैं।कल्पना चौधरी ने ट्वीट पर प्रतिक्रिया देते हुए कहा-सुषमा स्वराज मैम, कितनी मधुर बात आपके लिए, आप बहुत सौभाग्यशाली हैं।

विजय कुमार दुबे ने सुषमा स्वराज की तारीफ में ट्वीट कर कहा-देश की सेवा को लेकर उनका जुनून सीमा के परे हैं।वह सभी को समान रूप से प्यार और स्नेह करतीं हैं, जिस तरह एक मां अपने बच्चे से करती है। ऋषिता मिश्रा ने कहा-मगर सर आप भी तुलना के परे हैं। प्रेरणा ने लिखा-सुषमा स्वराज मैडम भाग्यशाली हैं कि उन्हें आप मिले।संध्या आर चौधरी ने कहा-वह अब तक देश में रहे सभी अच्छे विदेश मंत्रियों में से एक हैं। शिल्पी ने लिखा-वाह, एक प्रशंसनीय पति।सबिता सिंह ने कहा-सचमुत, वह स्त्री शक्ति हैं, बुद्धिमान और महान हैं।जयप्रकाश रेड्डी ने कहा-आप दोनों देश की सेवा खातिर एक दूसरे के लिए बने हैं।

बता दें कि सुषमा स्वराज के पति स्वराज कौशल पेश से वकील हैं और उनके नाम देश का सबसे युवा राज्यपाल होने का रिकॉर्ड दर्ज है। वर्ष 1990 में महज 37 साल की उम्र में उन्हें मिजोरम का राज्यपाल बनाया गया था। वहीं उनकी पत्नी सुषमा स्वराज के नाम भी देश की सबसे कम उम्र की कैबिनेट मंत्री बनने का रिकॉर्ड दर्ज है। महज 25 वर्ष मे वह कैबिनेट मंत्री बनीं थीं। सुषमा के पति 1998-2004 के बीच हरियाणा से राज्यसभा सांसद रहे, उस वक्त सुषमा भी सांसद थीं।

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ गूगल प्लस पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App