पति ने पत्नी के लिए बनवाया ‘ताजमहल’, 4 बेडरूम, हॉल, किचन, लाइब्रेरी और मेडिटेशन रूम भी मौजूद

आनंद चौकसे ने बताया कि हमें लगा यहां पर एक ऐसी कलाकृति बनाई जाए, जिससे बुरहानपुर का महत्व लोगों की नजर में बढ़े। उन्होंने कहा कि इस ताज महल जैसे घर को बनने में 2 साल का समय लगा।

Uttar Pradesh, Yogi Adityanath
पति ने पत्नी के लिए बनवाया 'ताजमहल', 4 बेडरूम, हॉल, किचन, लाइब्रेरी और मेडिटेशन रूम भी मौजूद (फोटो सोर्स – सोशल मीडिया)

मध्यप्रदेश के बुरहानपुर के रहने वाले एक शख्स ने अपनी पत्नी को तोहफे में ताजमहल जैसा दिखने वाला घर बनाकर दिया। इस घर में 4 बेडरूम, किचन, हॉल, और मेडिटेशन रूम भी बनाया गया है। इस घर को बनवाने वाले आनंद चौकसे ने न्यूज़ 24 से बात करते हुए कहा कि देश-विदेश से पढ़ने वाले बच्चे हमेशा पूछते थे कि बुरहानपुर क्यों फेमस है?

आनंद चौकसे ने आगे बताया कि हमें लगा यहां पर एक ऐसी कलाकृति बनाई जाए, जिससे बुरहानपुर का महत्व लोगों की नजर में बढ़े। उन्होंने बताया कि इस ताज महल जैसे घर को बनने में 2 साल का समय लगा। इसमें जितने भी मार्बल लगाए गए हैं वह मकराना के ओरिजिनल मार्बल हैं। इसमें नक्काशी का काम आगरा के कलाकारों द्वारा किया गया है।

उन्होंने बातचीत में कहा कि इसे देखकर लोग प्रेम की बातें करेंगे क्योंकि यह प्रेम का प्रतीक है। इसे मैंने अपनी पत्नी को तोहफे में दे दिया है। उन्होंने कहा कि ताजमहल को देखकर लोग इसे केवल एक धर्म से जोड़ते हैं लेकिन ऐसा नहीं करना चाहिए। उन्होंने बताया कि जो लोग आगरा नहीं जा पाते हैं वह हमारे मकान के सामने फोटो खींचाकर खुश हो जाते हैं।

भारत में नहीं था हिंदू नाम का शब्द – लाइव शो में बोले तस्लीम रहमानी, संबित पात्रा का पलटवार – इनके राष्ट्रपिता हैं बाबर

इस खबर पर सोशल मीडिया यूजर्स ने अपनी प्रतिक्रिया दी है। विवेक कुमार त्रिपाठी (@meevkt) नाम के ट्विटर यूजर्स इस खबर पर कमेंट करते हैं कि बहुत बढ़िया। ज्ञान प्रकाश (@live_Gyan) नाम के ट्विटर हैंडल से कमेंट आया – ताजमहल रिप्लिका बनाकर चुपचाप बैठे, मीडिया से साझा कर मुसीबत न मोल लीजिए। अभी एक धड़ा ट्रोल करना शुरू कर देगा, ताजमहल ही मिला था? मकबरा बनवाने का शौक है? जीते जी बनवा दिया? ऐसे सवालों के जवाब देते थक जाएंगे। खैर प्रयास अनूठा और शानदार है।

एमपी में उफनती नदी को पार करते हुए वैक्सीन लगाने पहुंचे स्वास्थ्य कर्मी, वीडियो वायरल

सुधांशु शुक्ला(@Saffron) नाम के ट्विटर यूजर हंसने वाली इमोजी के साथ लिखते हैं कि हाथ काटने की प्रक्रिया कब होगी। मुकेश (@mukesh65) नाम के टि्वटर हैंडल से लिखा गया कि 2 साल बाद आरएसएस के लोग बोलेंगे कि इसके नीचे शिवमंदिर है। रणविजय सिंह (@ranvijaylive) लिखते हैं कि मार्केट में कंपटीशन बढ़ गया है। सभी पति तत्काल घर छोड़ दें, खबर शांत होने तक अंडरग्राउंड हो जाए।1 min

पढें ट्रेंडिंग समाचार (Trending News). हिंदी समाचार (Hindi News) के लिए डाउनलोड करें Hindi News App. ताजा खबरों (Latest News) के लिए फेसबुक ट्विटर टेलीग्राम पर जुड़ें।

Next Story
पारस मणि के अलावा अगर आपको मिल जाएं ये चार चमत्कारी चीजें तो बदल सकता है आपका भाग्यluck, lucky thing, sanjivni buti, pars mani, somras, nagmani, ramayan संजीवनी बूटी, पारस मणि, सोमरस, नागमणि, कल्पवृक्ष, रामायण
अपडेट