scorecardresearch

Meerut: हिंदू महासभा ने कहा- चुनाव जीते तो मेरठ का नाम कर देंगे ‘नाथूराम गोडसे नगर’, सोशल मीडिया पर लोग करने लगे सवाल

Meerut: हिंदू महासभा ने नगर निकाय चुनाव में जीत मिलने पर मेरठ का नाम बदलकर ‘नाथूराम गोडसे’ नगर करने का वादा किया है!

Meerut: हिंदू महासभा ने कहा- चुनाव जीते तो मेरठ का नाम कर देंगे ‘नाथूराम गोडसे नगर’, सोशल मीडिया पर लोग करने लगे सवाल
मेरठ हिंदू महासभा ने किया नाम बदलने का वादा (फोटो सोर्स- सोशल मीडिया)

हिंदू महासभा (Hindu Mahasabha) ने मेरठ में नगर निकाय चुनाव (Municipal Elections) में उतरने का ऐलान कर दिया है। उम्मीदवारों की पात्रता और अपने घोषणा पत्र का भी ऐलान कर दिया है। महासभा के राष्ट्रीय उपाध्यक्ष पंडित अशोक शर्मा (Pandit Ashok Sharma, Hindu Mahasabha) और प्रेस प्रवक्ता अभिषेक अग्रवाल ने चुनाव लड़ने का ऐलान करते हुए कहा कि नगर निगम महापौर, पार्षद, निकायों और पालिका हर स्तर पर महासभा अपना प्रत्याशी उतारेगी। हालांकि चुनाव जीतने के बाद महासभा ने मेरठ (Meerut) का नाम बदलकर नाथूराम गोडसे नगर (Nathuram Godse Nagar) रखने का वादा किया है।

हिंदू महासभा ने क्या कहा?

हिंदू महासभा की तरफ से कहा गया कि मेरठ में अगर महासभा में प्रत्याशी जीतता है तो जिले का नाम बदलकर ‘नाथूराम गोडसे नगर’ कर दिया जाएगा। इसके अलावा शहर तथा जिले के विभिन्न स्थानों के इस्लामी नामों को बदलकर हिंदू महापुरुषों के नाम पर रखा जाएगा। इस विवाद खड़ा हो गया है। हिंदू महासभा के इस बयान पर लोगों की टिप्पणियां आ रही हैं।

लोगों की प्रतिक्रियाएं

पीस पार्टी के प्रवक्ता शादाब चौहान (Shadab Chauhan) ने नाथूराम गोडसे (Nathuram godse) को आतंकी बताते हुए कहा कि मुख्यमंत्री जी आजाद भारत के पहले आतंकी नाथूराम गोडसे के नाम पर क्रांतिकारी धरती मेरठ का नाम रखने की बात करने वालों पर UAPA लगाइए और वह जोकर भी सुन ले कि मेरठ की जनता हमेशा असामाजिक तत्व के खिलाफ संघर्ष करती रही है। निगार प्रवीण ने लिखा कि उत्तर प्रदेश के मेरठ में हिंदू महासभा ने एलान किया है कि हमें मेयर का चुनाव जिताओ, हम मेरठ का नाम बदलकर बापू के कातिल ‘नाथूराम गोडसे’ के नाम पर कर देंगे। सब तो सब कुछ खुलेआम हो रहा है, अब बेशर्मी का पर्दा भी हट चुका है। खुलेआम हत्यारे का महिमामंडन किया जा रहा है।

@alamafsar4337 यूजर ने लिखा कि ‘माफीवीर नगर’ कर दिया जाए तो कैसा रहेगा? कुमार नाम के यूजर ने लिखा कि किसी शहर का नाम बदलने से अच्छा है, वहां के लोगों को अच्छी शिक्षा दो, रोजगार दो, अच्छा अस्पताल दो, अच्छी सड़के दो और प्रेम और भाइचारे का माहौल दो। @ShadabK_SP यूजर ने लिखा कि सावरकर से क्या दिक्कत है, उन्हें समर्पित करो। वैसे भी मेरठ क्रांतिकारियों का जिला है। @shiprarashi यूजर ने लिखा कि मेरठ वासियों को अग्रिम बधाई। हर किसी को अपने राष्ट्रपिता के हत्यारे से जुड़ने का सौभाग्य कहां ?

हिंदू महासभा की ओर से चुनाव में उम्मीदवार को लेकर कहा गया है कि गांधीवाद को जड़ से मिटाने की कसम खानी पड़ेगी और भारत को हिंदू राष्ट्र बनाने में हमारा सहयोग करना होगा। वहीं अपने घोषणा पत्र को लेकर महासभा की ओर से कहा गया है कि पहली प्राथमिकता भारत को हिन्दू राष्ट्र बनाना और गौ माता की देखभाल बताई गई है। भारत में हो रहे धर्मांतरण जैसे मुद्दों पर काम करना और बढ़ती इस्लामी तुष्टीकरण की राजनीति के खिलाफ कदम उठाया जायेगा।

पढें ट्रेंडिंग (Trending News) खबरें, ताजा हिंदी समाचार (Latest Hindi News)के लिए डाउनलोड करें Hindi News App.

First published on: 23-11-2022 at 01:35:45 pm
अपडेट