ताज़ा खबर
 

Video: तीन तलाक पर डिबेट में भिड़े बीजेपी प्रवक्ता और असदुद्दीन ओवैसी

संसदीय मामलों के मंत्री अनंत कुमार ने गुरुवार को बताया कि तीन तलाक पर बिल संसद में शुक्रवार को रखा जाएगा।

दिल्ली में संसद भवन के बाहर AIMIM चीफ ओवैसी और बीजेपी सांसद निशिकांत दुबे (EXPRESS PHOTO)

तीन तलाक पर चल रहे एक टीवी डिबेट शो में ऑल इंडिया मजलिस-ए-इत्तेहादुल मुस्लिमीन (AIMIM) के मुखिया और हैदराबाद से लोकसभा सांसद असदुद्दीन ओवैसी बीजेपी प्रवक्ता के साथ तीन तलाक के मसले पर भिड़ गए। दरअसल संसदीय मामलों के मंत्री अनंत कुमार ने गुरुवार को बताया कि तीन तलाक पर बिल संसद में शुक्रवार को रखा जाएगा। लोकसभा में संख्याबल को देखते हुए इस तीन तलाक बिल को पास कराने में सरकार को ज्‍यादा मुश्किल नहीं होगी। लोकसभा से पास होने के बाद बिल राज्यसभा में जाएगा। तीन तलाक पर बिल को पिछले हफ्ते ही केंद्रीय कैबिनेट की मंज़ूरी मिली थी। इसी मुद्दे पर हिंदी न्यूज चैनल आज तक पर एक डिबेट शो रखा गया था। इस डिबेट शो में असदुद्दीन ओवैसी के साथ भारतीय जनता पार्टी के प्रवक्ता सुधांशु त्रिवेदी मौजूद थे।

शो में बीजेपी प्रवक्ता ने कहा कि ये तीन तलाक का जो मुद्दा है वो जेंडर इक्वालिटी का मुद्दा है। बीजेपी प्रवक्ता ने आरोप लगाया कि असदुद्दीन ओवैसा खामखां मामले को पेचीदा बना रहे हैं। सुधांशु त्रिवेदी ने ये भी कहा कि ऐसे ही नियमों के चलते मुस्लिम महिलाएं आगे नहीं बढ़ पा रही हैं। फिल्मो का उदाहरण देते हुए बीजेपी प्रवक्ता ने कहा कि बॉलीवुड में पुरुष मुस्लिम कलाकारों का तो दबदबा है लेकिन मुस्लिम महिलाओं को बढ़ने का मौका नहीं दिया जाता है।

बीजेपी प्रवक्ता के आरोप सुन पहले तो असदुद्दीन ओवैसी हंसे फिर अपना सिर पकड़ बैठे। बाद में उन्होंने इसपर अपनी बात रखते हुए कहा कि आप फिल्मों में मुस्लिम महिलाओं के ग्रोथ की बात कर रहे हैं और हम चाहते हैं मुस्लिम महिलाएं साइंटिस्ट बनें। ओवैसी ने बीजेपी प्रवक्ता पर हमला बोलते हुए कहा कि आप जेन्डर जस्टिस की बात कर रहे ैहं तो 34 लाख में से 20 लाख हिंदू महिलाएं तलाक से परेशान हैं आप उनकी चिंता क्यों नहीं कर रहे।

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ लिंक्डइन पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App