ताज़ा खबर
 

वीडियो: कार में फंस गया जिराफ का सिर, देखिए आगे क्‍या हुआ

रिपोर्ट्स के मुताबिक यह घटना 8 अप्रैल की है। पर्यटकों को घबराता देख चिड़ियाघर के मालिक को खाने का लालच देकर जिराफ को वहां से हटाना पड़ा। यूट्यूब पर इस वीडियो को 8 अप्रैल को ही अपलोड किया गया था और अभी तक इसे 1,408,734 बार देखा जा चुका है।

कार में फंसा जिराफ का सिर (फोटो सोर्स- वीडियो स्क्रीनशॉट)

इंग्लैंड के एक सफारी पार्क में बेहद ही चौंकाने वाली घटना हुई। यहां वूस्टरशायर के स्थित वेस्ट मिडलेंड सफारी पार्क में एक जिराफ ने पर्यटकों की कार के अंदर सिर डाल दिया, जिससे पर्यटक काफी चिंतित हो गए और हड़बड़ी में वह कार की खिड़की का शीशा बंद करने लग गए, जिससे जिराफ का सिर खिड़की में फंस गया। उसने जैसे ही अपना सिर निकालने की कोशिश की, खिड़की का कांच टूट गया। गनीमत यह रही कि इससे जिराफ को किसी तरह की चोट नहीं लगी। यह सारी घटना साथ में मौजूद दूसरे पर्यटक ने मोबाइल में रिकॉर्ड कर ली।

हालांकि इस घटना में पूरी तरह से जिराफ को दोषी नहीं माना जा सकता, क्योंकि सफारी के कुछ नियम और कानून हैं, जिनका पर्यटकों ने ठीक तरह से पालन नहीं किया। नियम है कि सफारी का दौरा करते वक्त कार की खिड़की आधी बंद रखी जानी चाहिए, लेकिन वीडियो में दिख रहा है कि पर्यटकों की कार का खिड़की पूरी तरह से खुली है।

रिपोर्ट्स के मुताबिक यह घटना 8 अप्रैल की है। पर्यटकों को घबराता देख चिड़ियाघर के मालिक को खाने का लालच देकर जिराफ को वहां से हटाना पड़ा। यूट्यूब पर इस वीडियो को 8 अप्रैल को ही अपलोड किया गया था और अभी तक इसे 1,408,734 बार देखा जा चुका है। जो भी इस वीडियो को देख रहा है जिराफ के चेहरे पर खिड़की का शीशा टूटने को लेकर दुख जता रहा है। एक व्यक्ति ने गुस्से में कमेंट किया, ‘तुम लोगों ने जिराफ के चेहरे पर ही खिड़की क्यों बंद की?’ एक ने कहा, ‘कार के अंदर जिराफ का चेहरा था, लेकिन फिर भी खिड़की बंद करने का फैसला किया गया, जो कि गलत था।’ एक ने लिखा, ‘जिराफ कोई शातिर जानवर नहीं है, वह कोई आपका मांस नहीं खाता, उसके चेहरे पर आपने खिड़की क्यों बंद की।’ एक ने लिखा, ‘अगर वह लेडी अपने फोन पर ध्यान न देते हुए जिराफ और बाकी जानवरों की तरफ ध्यान देती तो जिराफ के सिर कार के अंदर डालने से पहले ही वह खिड़की बंद कर देती।’

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ गूगल प्लस पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App