ताज़ा खबर
 

हर्षवर्धन नाम के बच्चे का सोशल मीडिया पर उड़ रहा मजाक, ‘मन की बात’ में पीएम नरेंद्र मोदी ने किया था उसका जिक्र

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने रविवार (25 सितंबर) को मन की बात कार्यक्रम में एक लड़के का जिक्र किया था। उसका नाम हर्षवर्धन था।
प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने रविवार (25 सितंबर) को मन की बात कार्यक्रम में हर्षवर्धन का जिक्र किया था।

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने रविवार (25 सितंबर) को मन की बात कार्यक्रम में एक लड़के का जिक्र किया था। उसका नाम हर्षवर्धन था। पीएम मोदी ने बताया था कि हर्षवर्धन नाम के लड़के ने उरी हमले का जिक्र करते हुए उन्हें एक खत लिखा था। पीएम की इस बात को सुनकर सोशल मीडिया पर हर्षवर्धन का मजाक बनना शुरू हो गया। कोई जानता नहीं था कि हर्षवर्धन नाम का वह बच्चा है कौन लेकिन फिर भी उसका मजाक बनने लगा। इस मजाक में कई तरह के जोक्स, फोटोज शामिल थे। लोग तरह- तरह की बातें करके हर्षवर्धन का मजाक बना रहे थे। पीएम मोदी ने मन की बात में कहा था, ‘एक लड़के ने मुझे पत्र लिखा। उसने कहा पीएम मैं उरी हमले से काफी दुखी हूं। मुझे समझ नहीं आ रहा कि मैं क्या करूं। मुझे समझ नहीं आ रहा कि मुझ जैसा छोटा बच्चा क्या कर सकता है। मैं कैसे देश के भले के लिए काम कर सकता हूं। ऐसे में मैंने तीन घंटे फालतू पढ़ना शुरू किया है , देश के लिए, ताकि मैं अच्छा नागरिक बनकर देश की मदद करने के काबिल बन सकूं।’

गौरतलब है कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी रविवार को ‘मन की बात’ कार्यक्रम के जरिए देश की जनता को संबोधित किया। कार्यक्रम में जम्मू-कश्मीर में उरी अटैक में शहीद को जवानों को श्रद्धांजलि देते हुए कहा कि दोषियों को सजा जरूर मिलेगी। यह पीएम मोदी के मन की बात प्रोग्राम का 24वां एपिसोड था। इसी के साथ कार्यक्रम को दो साल पूरे हो गए।

Read Also: मोदी के मन की बात- पाक है ना-पाक

देखिए पीएम की हर्षवर्धन वाली बात का लोगों ने सोशल मीडिया पर कैसे मजाक बनाया-