...जब कैच लेने के लिए हवा में 'उड़े' हार्दिक पंड्या, देखें वीडियो - hardik pandya took splendid catch - Jansatta
ताज़ा खबर
 

…जब कैच लेने के लिए हवा में ‘उड़े’ हार्दिक पंड्या, देखें वीडियो

भारत ने बुधवार को नेहरा के घरेलू स्टेडियम फिरोजशाह कोटला में खेले गए मैच में किवी टीम को 53 रनों से हराया।

न्यूजीलैंड के खिलाफ कैच लेते हार्दिक पांड्या। (वीडियो स्क्रीन शॉट)

भारतीय क्रिकेट टीम ने राजधानी दिल्ली के कोटला स्टेडियम में खेले गए पहले T-20 मैच में न्यूजीलैंड को हराकर दस साल बाद उनके खिलाफ टी-20 में पहली बार जीत दर्ज की है। ये मैच नेहरा के विदाई मैच होने के कारण तो याद किया ही जाएगा साथ ही टीम के नए हरफमौला हार्दिक पांड्या के सुपर कैच के लिए भी लोग इसको याद रखेंगे। इस मैच पंड्या ने आश्चर्यजनक कैच पकड़कर सभी को चौंका दिया। टीम इंडिया ने कीवियों को 203 रन के टारगेट दिया। टारगेट का पीछा करने उतरी कीवी टीम को तेज शुरुआत की जरुरत थी। चहल की गेंद पर गप्टिल ने शॉट हवा में उठाकर मारा, अंदाजा यही लग रहा था कि न्यूजीलैंड के खाते में एक बेहतरीन सिक्स आएगा। लॉन्ग ऑन और लॉन्ग ऑफ के बीच में जा रही गेंद सीधे बाउंड्री की तरफ जा रही थी। लेकिन हार्दिक पंड्या ने गेंद की ओर जोरदार रेस लगा दी। गेंद पंड्या से दूर ही थी, लेकिन उन्होंने सुपरमैन स्टाइल में बॉल की ओर पूरी तरह डाइव लगा दी। जिसके बाद सब कैच देख कर हैरान रह गए। देखिए वीडियो।

गौरतलब है कि भारत ने बुधवार को नेहरा के घरेलू स्टेडियम फिरोजशाह कोटला में खेले गए मैच में किवी टीम को 53 रनों से हराया। मेहमान टीम ने टॉस जीतकर भारत को बल्लेबाजी का आमंत्रण दिया जो उसके लिए उलटा साबित हुआ। रोहित शर्मा (80) और शिखर धवन (80) ने पहले विकेट के लिए 158 रनों की रिकार्ड साझेदारी करते हुए भारत को 20 ओवरों में तीन विकेट के नुकसान पर 202 रनों का विशाल स्कोर प्रदान किया। किवी टीम इस विशाल लक्ष्य के सामने 20 ओवरों में आठ विकेट के नुकसान पर 148 रन ही बना सकी। इस जीत के साथ भारत ने तीन-टी-20 मैचों की सीरीज में 1-0 की बढ़त ले ली है। अपने आखिरी मैच में नेहरा एक भी विकेट नहीं ले सके। उन्होंने चार ओवरों में 29 रन दिए। नेहरा ने इस मैच में पहला और आखिरी ओवर डाला। विशाल लक्ष्य का पीछा करने उतरी किवी टीम की शरुआत खराब रही। कप्तान कोहली ने दूसरे ओवर में ही गेंद लेग स्पिनर युजवेंद्र चहल को थमाई। मार्टिन गुप्टिल (4) ने समाने लंबा शॉट खेला, लेकिन हार्दिक पांड्या ने लोंग ऑफ की तरफ से दौड़ते हुए गेंद को नीचे गिरने से पहले डाइव लगाकर अपने हाथों में ले लिया। गुप्टिल छह रनों के कुल स्कोर पर आउट हुए।

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ गूगल प्लस पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App