ताज़ा खबर
 

करवाचौथ मनाने पर हरभजन सिंह को पड़ी गालियां, भज्‍जी बोले- आ गए ज्ञान देने!

हरभजन के इस ट्वीट पर लोगों ने उनसे कहा कि करवाचौथ का व्रत सिख धर्म का हिस्सा नहीं है।

Author नई दिल्ली | Updated: October 9, 2017 4:26 PM
harbhajan singh, geeta basraहरभजन सिंह ने एक्ट्रेस गीता बसरा से अक्टूबर 2015 में शादी की थी। (फोटो फेसबुक)

भारतीय क्रिकेटर हरभजन सिंह (भज्जी) को हाल ही में सिख धर्म पर लोगों ने ज्ञान देने की कोशिश की है। बता दें कि हरभजन सिंह ने रविवार को अपनी पत्नी की करवाचौथ पूजन वाली एक तस्वीर ट्विटर हैंडल पर शेयर की जिसके बाद लोगों ने उन्हें ट्रोल करना शुरु कर दिया है। देशभर की महिलाओं ने करवाचौथ के अवसर पर अपने पति की लम्बी आयु के लिए करवाचौथ का व्रत रखा था लेकिन हरभजन सिंह और उनकी पत्नी अभिनेत्री गीता बसरा को यह त्योहार को मनाना भारी पड़ गया। हरभजन सिंह ने अपनी पत्नी की फोटो शेयर करते हुए ट्वीट किया करवाचौथ की शुभकामनाएं बीवी.. अब खाओ-पीओ मौज करो, मुझे पता है बड़ी भूख लगी होगी। हरभजन के इस ट्वीट पर लोगों ने उनसे कहा कि करवाचौथ का व्रत सिख धर्म का हिस्सा नहीं है।

इस पर अपनी प्रतिक्रिया देते हुए एक ट्विटर यूजर ने लिखा बहुत बुरा लग रहा है यह देखकर कि कोई पंजाबी इस तरह का पाखंड कर रहा है। श्री गुरु ग्रंथ साहिब जी के अनुसार यह पाखंड ही है। एक ने लिखा पाजी आप सरदार हो और यह सब हमारे पंथ में स्वीकार नहीं किया जाता। इस तरह कई लोगों ने भज्जी को सिख धर्म का ज्ञान देने की कोशिश की लेकिन इन लोगों को उन्होंने मुंहतोड़ जवाब दिया। हरभजन ने लिखा कौन से ग्रंथ में लिखा है ये न करो वो न करो, धर्म के नाम पर लोगों को गुमराह मत करो, अच्छा इंसान बनो वही सबसे बड़ा धर्म है।

इसके बाद एक यूजर ने लिखा कृपया आप अपने प्रति सच्चे बन रहो और तब सभी को जवाब मिल जाएगा। भज्जी कुछ भी बेहूदा मत बोलो जब आपको ज्ञान नहीं है। इस यूजर को जवाब देते हुए हरभजन ने लिखा लो भाई और एक आया ज्ञान देने। मिस्टर सिंह नाम के एक यूजर ने भज्जी को पंजाबी में ट्वीट करते हुए लिखा तुम्हें मेडल मिल गया करवाचौथ मनाकर, वैसे भी तू किसी भी एंगल से सिख नहीं लगता। इसका बहुत ही मजेदार जवाब देते हुए हरभजन ने लिखा जियो सिंह साहब, आपका मेडल आपको पहुंच जाएगा, खुश रहो, अब सो जाओ, सो जाओ रुलाओगे क्या इतने ट्वीट्स करके, सच्चाई का मेडल आपको जाता है।

Hindi News के लिए हमारे साथ फेसबुक, ट्विटर, लिंक्डइन, टेलीग्राम पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News AppOnline game में रुचि है तो यहां क्‍लिक कर सकते हैं।

Next Stories
1 दिशा पटानी ने बैकलेस ड्रेस पहनी तो ट्रोल पड़ गए पीछे, किए भद्दे कमेंट्स
2 शहीदों के शवों के अपमान पर भड़के गौतम गंभीर, बोले- जिस कपड़े से कफ़न सिलना था वो किसी का बंद गला सिलने के काम आ रहा है
3 जय शाह के खिलाफ खबर लिखने वाली रोहिणी सिंह का BJP पर हमला, बोलीं- मैं डरने वालों में से नहीं
ये पढ़ा क्या?
X