ताज़ा खबर
 

Happy Daughters Day 2018 Wishes Images, Quotes: इन फोटोज, मेसेज और एसएमएस से बेटियों पर लुटाइए प्‍यार

Happy Daughters Day 2018 Wishes Images HD, Quotes, Status, GIF Pics, Photos, Messages, Shayari, SMS in Hindi: 23 सितंबर को भारत में डॉटर्स डे के रूप में मनाया जाता है। हम आपको बता रहे हैं कुछ मैसेज जो आप अपनी बेटी को भेज सकते हैं।

Happy Daughters Day 2018 Wishes Images, Quotes: भारत ने डॉटर्स डे 23 सितंबर को मनाया जाता है। (Express Archive Photo)

Happy Daughters Day 2018 Wishes Images HD, Quotes, Status, GIF Pics, Photos, Messages, Shayari, SMS: भारत में 23 सितंबर को ‘डॉटर्स डे’ के रूप में मनाया जाता है। इसे नेशनल डॉटर्स डे भी कहते हैं। हालांकि, कई सारे विकासशील और विकसित देश अलग-अलग दिन डॉटर्स डे मनाते हैं। इस दिन को भारत में बेटी के महत्व को बढ़ाने के लिए मनाया जाता है। लोगों के बीच यह जागरूकता बढ़ाया जाता है कि बेटी है तो कल है। भारत में महिला शिशुओं के खिलाफ जागरूकता पैदा करने के लिए बेटी दिवस भी मनाया जाता है। माता-पिता अपनी बेटियों को विशेष महसूस करने, उपहार देने, उनके लिए कार्ड बनाने और रात के खाने के लिए बाहर ले जाने के लिए कई तरह के कार्यक्रम करते हैं। आज हम आपको बता रहे हैं कि आप डॉटर्स डे के दिन इन मैसेजेज और स्लोगन से बेटियों के प्रति समाज को जागरूक कर सकते हैं। बेटियों के प्रति समाज की सोंच को बदल सकते हैं।

* जब कभी मैं थका हुआ महसूस करता हूं, मुझे सिर्फ आपकी ओर देखने और आपको याद करने की जरूरत होती है। इसके बाद ऐसा चमत्कार होता है कि मैं फिर से नई उर्जा से भर जाता हूं। आप मेरी जिंदगी हो, मेरी सारी खुशी हो। आप हो तो मेरे लिए ये दुनिया सुहानी है। आपकी याद से हर गम दूर होते हैं। एक नई खुशी मिलती है। जिंदगी हसीन हो जाती है। आइ लव यू माई, बेबी!

* यदि आपको कभी भी मेरी जरूरत हो, आप बस मुझे एक कॉल कीजिए। यह फर्क नहीं पड़ता कि मैं वहां हूं या नहीं, समस्या कैसी भी हो, मैं हमेशा अापके साथ हूं।

* मैं आपको प्यार करता हूं, सिर्फ इसलिए नहीं कि आप मेरी बेटी हो, बल्कि इसलिए कि आपके पास एक अच्छा दिल और मजबूत इच्छाशक्ति है। आप अपनी जिंदगी में हर वो चीज हासिल कर सकती हैं, जो आप चाहती हैं। आपके अंदर सभी चुनौतियों को सामना करने की हिम्मत है। अाप हमेशा आगे बढ़िए। मैं हर पल आपके साथ हूं।

* आपको जिंदगी में काफी ठोकरें मिलेंगी। सभी सवालों के जवाब नहीं मिलेंगे। आपका दिल टूट भी सकता है। लेकिन क्या आपको मालूम हैं कि आप उन सभी परिस्थितियों से निकल खुद को संवार सकती हैं। मैं हमेशा आपके साथ हूं। हर पल आपका साथ दूंगा क्योंकि आप सिर्फ मेरी बेटी ही नहीं, सबसे अच्छी दोस्त भी हैं।

* दुनिया के लिए आप बड़ी हो सकती हैं, लेकिन मेरे लिए आज भी आप वह छोटी सी गुडि़या हैं। बस समय के साथ फर्क ये हो गया है कि आपके लिए मेरा प्यार और मजबूत व गहरा हो गया है।

* आप मुश्किल दिनों में मेरी ताकत हैं। जब कभी मैं किसी परेशानी में पड़ता हूं, आपका चेहरा देखने भर से सारी परेशानी दूर हो जाती है। आप मेरी जिंदगी की सबसे बड़ी खुशी हो।

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ लिंक्डइन पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App। जनसत्‍ता टेलीग्राम पर भी है, जुड़ने के ल‍िए क्‍ल‍िक करें।

Next Stories
1 रफाल डील को चेतन भगत ने ऐसे समझाया, पक्ष-विपक्ष दोनों ओर से पड़ी लताड़
2 वीडियो: राहुल गांधी के कार्यक्रम में एड-हॉक टीचर ने कही ऐसी बात, सब लोग बजाने लगे तालियां
3 एलिसा मिलानो ने डोनल्ड ट्रंप को सुनाई खरी-खरी, शेयर किया अपने यौन उत्‍पीड़न का वाकया
ये पढ़ा क्या?
X