मुझे सीएम बनाते तो बात ही कुछ और होती, सिद्धू ने निकाली मन की भड़ास तो अकाली दल ने कुछ यूं साधा निशाना

एक वीडियो में सिद्धू कहते दिखे कि मुझे सीएम बनाते तो कांग्रेस की बात ही कुछ और होती। चन्नी तो डुबो देगा। उधर, अकाली दल ने सिद्धू के वीडियो पर तंज कसते हुए कहा है कि एक दलित का सीएम बनना उन्हें पास नहीं आया।

Punjab, Congress, Captain Amrinder singh
पंजाब में कांग्रेस के वरिष्ठ नेता और पूर्व क्रिकेटर नवजोत सिंह सिद्धू। (फोटो- इंडियन एक्सप्रेस फाइल)

पंजाब कांग्रेस के अध्यक्ष नवजोत सिंह सिद्धू की हसरत हमेशा से सीएम बनने की रही थी। लेकिन कैप्टन अमरिंदर सिंह गए तो चरणजीत सिंह चन्नी कुर्सी पर बैठ गए। इसकी छटपटाहट सिद्धू के मन में कितनी है यह बात फिर से एक बार दिखी। एक वीडियो में सिद्धू कहते दिखे कि मुझे सीएम बनाते तो कांग्रेस की बात ही कुछ और होती। चन्नी तो डुबो देगा। उधर,अकाली दल ने सिद्धू के वीडियो पर तंज कसते हुए कहा है कि दलित समुदाय का वह कितना सम्मान करते हैं ये साफ तौर पर उनकी बातों से दिख रहा है। अकाली नेता दलजीत चीमा ने सोनिया गांधी पर भी निशाना साधा।

यह वीडियो पंजाब के जीरकपुर का है। गुरुवार सुबह लखीमपुर जा रहे सिद्धू अपना प्रोटेस्ट मार्च शुरू करने के लिए पंजाब के सीएम चरणजीत सिंह चन्नी का इंतजार कर रहे थे। लेकिन चन्नी को आने में देरी हुई। सिद्धू ने तैश में आकर उनके खिलाफ अपशब्दों का इस्तेमाल किया। सिद्धू ने कहा- मुझे सीएम बनाते तो फिर दिखाता सक्सेस। सीएम की कुर्सी न मिलने की टीस उनके मन में साफ तौर से दिखाई दी।

दरअसल, जब चन्नी को आने में देर हुई तो सिद्धू नाराज दिखे। परगट सिंह ने कहा कि सीएम थोड़ी देर में पहुंच जाएंगे। सिद्धू ने नाराजगी जताते हुए कहा कि वह इतनी देर से इंतजार कर रहे हैं और सीएम को इस बात की परवाह भी नहीं है। इसी दौरान एक नेता भीड़ को लेकर कुछ टिप्पणी करते दिखे। उनका कहना था कि रैली सक्सेसफुल है। उनकी बात पर सिद्धू ने कहा कि सरदार भगवंत सिंह के बेटे (यानि उन्हें) को सीएम बनाते तो फिर देखते कि सक्सेस क्या होती है।

सिद्धू यहीं पर नहीं रुके। वह बोले कि चन्नी 2022 में कांग्रेस को डुबो देगा। सिद्धू का यह वीडियो फिलहाल वायरल है। इसे लेकर उनकी टांग खिंचाई भी की जा रही है। अमरिंदर सिंह की रुखसती के बाद चन्नी से भी सिद्धू का 36 का आंकड़ा दिख रहा है। नवजोत सिंह सिद्धू ने हाल ही में चन्नी सरकार में हो रही नियुक्ति पर आपत्ति जताते हुए पंजाब कांग्रेस अध्यक्ष पद से इस्तीफा दे दिया था।

गौरतलब है कि नवजोत सिद्धू सीएम बनना चाहते थे। कैप्टन अमरिंदर सिंह के इस्तीफा देने के बाद उन्हें लगने लगा था कि ऐसा हो जाएगा लेकिन कांग्रेस हाईकमान कुर्सी पर चरणजीत चन्नी को बैठा दिया। सिद्धू अभी तक इस बात को पचा नहीं पा रहे हैं। गाहे बगाहे वह अपने भीतर की भड़ास को सार्वजनिक कर ही देते हैं। पहले पीपीसीसी की कुर्सी से इस्तीफा और अब यह वीडियो दर्शा रहा है कि सिद्धू किस कदर छटपटा रहे हैं।

पढें ट्रेंडिंग समाचार (Trending News). हिंदी समाचार (Hindi News) के लिए डाउनलोड करें Hindi News App. ताजा खबरों (Latest News) के लिए फेसबुक ट्विटर टेलीग्राम पर जुड़ें।

अपडेट