ताज़ा खबर
 

फिर चर्चा में गुरमेहर कौर, भीड़ द्वारा मारे जा रहे लोगों पर अब कही यह बात

सोशल नेटवर्किंग साइट ट्विटर पर गुरमेहर कौर एक बार फिर से सुर्खियों में हैं।

Gurmehar Kaur, free speech, free speech warrior, Time Magazine, Time, Delhi University, Ramjas college, ABVP, Pakistan didn't kill my father, गुरमेहर कौर, Hindi news, Latest Hindi news, News in Hindi, Delhi news, India news, Jansattaगुरमेहर कौर। (photo source – Indian Express)

सोशल नेटवर्किंग साइट ट्विटर पर गुरमेहर कौर एक बार फिर से सुर्खियों में हैं। गुरमेहर कौर ने अपने नए ट्वीट में हाल ही में बल्लभगढ़ निवासी जुनैद की भीड़ द्वारा पीट-पीट कर हत्या किए जाने के मामले को लेकर ट्वीट किया है। गुरमेहर ने इस दुर्भाग्यपूर्ण वारदात को लेकर ट्विटर के जरिए उन लोगों पर निशाना साधा है जो इसे मामले को लेकर चुप्पी साधे हुए हैं और जिन्होंने गुरमेहर को ट्रोल करने में कोई कसर नहीं छोड़ी थी। गुरमेहर ने अपने ट्वीट में लिखा, “यह बड़ा अजीब है कि कैसे कई लोगों ने मेरे खिलाफ एक राय कायम कर ली थी, लेकिन उनमें से किसी ने भी भीड़ द्वारा मारे जा रहे लोगों पर एक शब्द तक नहीं बोला है।” गुरमेहर अपने इस ट्वीट के बाद एक बार फिर से चर्चा में हैं। कई लोगों ने उनके इस ट्वीट पर उनका समर्थन किया है जबकि कई उनका विरोध कर रहे हैं। एक शख्स ने कहा, “ये लोग किसी भी तरह की जिम्मेदारी नहीं ले सकते।” वहीं कई लोगों ने गुरमेहर कौर पर सवाल उठाते हुए कहा कि उन्होंने कश्मीर में भीड़ द्वारा पीट कर मार दिए गए पुलिस डीएसपी की हत्या के मामले पर कुछ नहीं कहा।

बता दें लेडी श्रीराम कॉलेज की छात्रा गुरमेहर कौर सोशल मीडिया पर एबीवीपी के खिलाफ कैंपेन चलाने के बाद सुर्खियों में आई थीं। गुरमेहर के पिता कारगिल की जंग में शहीद हो गए थे। अपने पिता की शहादत को लेकर गुरमेहर का एक वीडियो भी यूट्यूब पर काफी वायरल हुआ था जिसमें उन्होंने पाकिस्तान के साथ अमन का पैगाम दिया था और इसे लेकर वह ट्रोल भी हो गई थी। गुरमेहर ने देशभर में भीड़ द्वारा पीट-पीट कर हत्या की वारदात को लेकर ट्वीट किया है।

गौरतलब है देश में हत्या की ऐसी कई वारदात सामने आ चुकी हैं। ताजा मामला बल्लभगढ़ निवासी जुनैद की हत्या का है। जुनैद अपने भाई और दो दोस्तों के साथ दिल्ली से ईद की खरीदारी कर इएमयू ट्रेन से वापिस घर लौट रहे थे। सीट को लेकर उनकी एक गुट से बहस और फिर मारपीट हो गई। पीड़ित पक्ष का दावा है कि आरोपियों ने भीड़ को उनके खिलाफ हिंदू-मुस्लिम और बीफ खाने जैसी अफवाहें फैलाकर भड़कार दिया जिसके बाद मार-पीट में जुनैद की मौत हो गई। ऐसे ही 2015 में दादरी में अख्लाक, हाल ही में जम्मू कश्मीर में डीएसपी की हत्या और पहलू खान की हत्या के मामले भी सुर्खियों में रहे थे।

देखें लोगों के कमेंट्स

Hindi News के लिए हमारे साथ फेसबुक, ट्विटर, लिंक्डइन, टेलीग्राम पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News AppOnline game में रुचि है तो यहां क्‍लिक कर सकते हैं।

Next Stories
1 राष्ट्रपति प्रणब मुखर्जी ने दी इफ्तार पार्टी, फोटो सोशल मीडिया पर वायरल, लोग दे रहे मजेदार कैप्शन
2 क्रिकेट के बाद फेसबुक पर भी विराट कोहली No.1, सलमान, सचिन, दीपिका, प्रियंका, से भी ज्यादा फैन्स
3 जेएनयू छात्र संघ की पूर्व उपाध्यक्ष शहला राशिद बोलीं- GST मतलब गो रक्षा टैक्स, यूजर्स ने दिया ऐसा जवाब
यह पढ़ा क्या?
X