ताज़ा खबर
 

गुरमेहर कौर विवाद पर KRK ने किया अपमानजनक ट्वीट, पहलवान बबिता फोगाट ने दिया करारा जवाब

बबिता ने इससे पहले गुरमेहर के मुद्दे पर कुछ भी बोलने से इनकार किया था।

बबिता फोगाट ने केआरके को जवाब देने में देर नहीं की। (Source: PTI/Twitter)

राजमस कॉलेज में हिंसा के बाद गुरमेहर कौर के स्‍टैंड को लेकर सोशल मीडिया पर अलग ही चर्चा देखने को मिल रही है। राष्‍ट्रवाद के नाम पर शुरू हुई बहस अब निजी हमलों में बदल गई है। मंगलवार को गीतकार, कवि जावेद अख्‍तर ने ट्वीट कर क्रिकेटर विरेंदर सहवाग और पहलवान फोगाट बहनों को इशारे-इशारे में ‘अनपढ़’ कह दिया तो फोगाट परिवार भड़क गया। बबिता और गीता ने अख्‍तर को फौरन जवाब दिया तो पिता महावीर फोगाट ने भी ट्वीट कर कह दिया, ”यहाँ उम्र बीत गयी देश को मेडल दिलाने में, और वो एक पल नहीं लगाते अनपढ़ बताने में।” बबिता के ट्वीट को लेकर बॉलीवुड अभिनेता व कारोबारी कमाल आर खान ने भी निजी टिप्‍पणी की। उन्‍होंने ट्वीट कर कहा, ”ये लो जी, बबिता फोगाट, जिसको ठीक से बोलना तक नहीं आता, उसको भी पता चल गया कि गुरमेहर कौर देश के खिलाफ बोल रही है। लोल।”

अपने प्रतिद्वंदी को कुश्‍ती में धूल चटाने वाली बबिता ने केआरके को जवाब देने में देर नहीं की। बबिता ने लिखा, ”पढ़ लिख कर गद्दारी करने से अच्छा है अनपढ़ रहकर देशभक्त बने और देश के लिए खेलकर देश का नाम रोशन करे… ek bar bolo #hindustanjindabad#” बबिता के इस जवाब की लोगों ने भी तारीफ की।

बबिता ने इससे पहले गुरमेहर के मुद्दे पर कुछ भी बोलने से इनकार किया था। उन्‍होंने सोमवार को एक ट्वीट में लिखा था, ”जो अपने देश के हक में बात नहीं कर सकती उसके हक में बात करना ठीक है क्‍या?”

बॉलीवुड गीतकार जावेद अख्‍तर ने गुरमेहर पर निशाना साधने वाले क्रिकेटर विरेंदर सहवाग और महिला पहलवान बबिता फोगाट का नाम लिए बिना ट्वीट कर कहा, ”अगर कम पढ़े लिखे खिलाड़ी और पहलवान किसी शहीद की बेटी को ट्रॉल करते हैं तो समझ में आता है, लेकिन कुछ पढ़े-लिखे लोगों को क्या हो गया।” अख्‍तर के इस बयान की कई सेलिब्रिटीज ने निंदा की थी। बबिता ने जवाब देते हुए कहा है कि ”मैंने जब स्कूल देखा भी नहीं था तबसे भारतमाता की जय बोल रही हूं। देशभक्ति किताबों से नहीं आती।”

निर्देशक मधुर भंडारकर ने भी जावेद की बात से असहमति जताते हुए लिखा था, ”अभिव्‍यक्ति की आजादी से अशिक्षा का कोई लेना-देना नहीं है। मैं एक छठी फेल स्‍टूडेंट हूं, फिर भी कोई मुझे मेरी राय रखने से नहीं रोक सकता।”

गुरमेहर विवाद: जावेद अख्तर ने सहवाग को महान खिलाड़ी कहा, वापस लिए अपने शब्द

वीरेन्द्र सहवाग ने गुरमेहर कौर से जुड़े सवालों को किया नजरअंदाज

DU बचाओ कैंपेन से अलग हुई गुरमेहर कौर; कहा- "मुझे अकेला छोड़ दो"

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ गूगल प्लस पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App