ताज़ा खबर
 

गौरी लंकेश पर इस ट्वीट के बाद गुल पनाग के पीछे पड़ गए लोग, आखिरी में मांगनी पड़ी माफी

उन्होंने पत्रकार गौरी लंकेश से जुड़े एक ट्वीट को रिट्वीट किया था।
आम आदमी पार्टी (एएपी) नेता और एक्ट्रेस गुल पनाग अपने एक ट्वीट की वजह से यूजर्स के निशाने पर आ गईं।

आम आदमी पार्टी (एएपी) नेता और एक्ट्रेस गुल पनाग अपने एक ट्वीट की वजह से यूजर्स के निशाने पर आ गईं। उन्होंने पत्रकार गौरी लंकेश से जुड़े एक ट्वीट को रिट्वीट किया था। जिसमें उन्होंने लिखा, ‘गैर समर्थक पत्रकारों के लिए ये काफी दर्द भरा हो सकता है। मैं कल्पना कर सकती हूं। लेकिन आपकी चेतावनी अमित काफी डरावनी हैं।’ दरअसल गुल पनाग ने अमित मालवीय का एक ट्वीट रिट्वीट किया था जिसमें उन्होंने लिखा, ‘धारवाड़ के भाजपा सांसद प्रहलाद जोशी द्वारा दायर किए गए एक मानहानि मामले में पत्रकार गौरी लंकेश दोषी साबित हुईं थीं। आशा है अन्य पत्रकार इसपर ध्यान देंगे।’ एक्ट्रेस गुल पनाग के इसी ट्वीट के बाद कई यूजर्स ने अपनी नाराजगी जाहिर की और उनके खिलाफ कई ट्वीट किए। ट्वीट्स में उनकी यूजर्स सुरेश एन और नुपुर से मामले में काफी बहस हुई। और आखिर में गुल पनाग को माफी मांगनी पड़ी।

बता दें कि बीती मंगलवार (पांच सितंबर) रात करीब आठ बजे कुछ लोगों ने पत्रकार गौरी लंकेश की उनके घर के बाहर गोली मारकर हत्या कर दी थी। उन्होंने अपने कन्नड़ साप्ताहिक पत्रिका में पिछले तीन महीनों में केंद्र सरकार और उसके नेताओं की आलोचना में कम से कम आठ लेख प्रकाशित किए थे। लंकेश ने अपने आखिरी साप्ताहिक स्तम्भ में गोरखपुर के बाबा राघवदास मेडिकल कॉलेज और अस्पताल में बच्चों की मौत और डॉक्टर कफील खान को हटाए जाने के खिलाफ लिखा था। दूसरी तरफ पत्रकार और एक्टिविस्ट गौरी लंकेश ने हत्या से पिछले चौबीस घंटों में अपने ट्विटर और फेसबुक पर रोहिंग्या मुसलमानों, नोटबंदी के नुकसान, भारतीय अभिभावकों को समलैंगिकता के बारे में जागरूक करने वाले यूट्यूब वीडियो और केंद्र की नरेंद्र मोदी की आलोचना से जुड़े पोस्ट किए थे।

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ गूगल प्लस पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App