ताज़ा खबर
 

ऑस्ट्रेलियाई पत्रकारों का दावा- अडानी पर रिपोर्ट बनाने गए थे, गुजरात पुलिस ने डरा धमका कर भगाया

उनका आरोप है कि उन्हें पुलिस की तगड़ी पूछताछ और धमकियों का सामना करना पड़ा।

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के साथ एक कार्यक्रम के दौरान गौतम अडानी।

भारत में कुछ ऑस्ट्रेलियाई पत्रकारों के साथ पुलिस की कथित बदसलूकी का मामला सामने आया है। दरअसल कुछ ऑस्ट्रेलियाई पत्रकार गुजरात की सबसे बड़ी कोयला खदान परियोजना पर काम कर रहे अडानी ग्रुप के पर्यावरण तथा अन्य ट्रैक रिकॉर्ड की जाँच करने गुजरात आए थे। उनका आरोप है कि उन्हें पुलिस की तगड़ी पूछताछ और धमकियों का सामना करना पड़ा। ये पत्रकार ऑस्ट्रेलिया के ‘4 कार्नर्स ’ चैनल के थे। फिलहाल यह टीम अपना काम पूरा करके वापस चली गई है। 4 कॉर्नर रिपोर्टर स्टीफ़न लॉँग के मुताबिक वे गुजरात मे मुंद्रा पहुंचकर अपना काम कर रहे थे, लेकिन अगले ही दिन पुलिस उनके होटल पहुंच गई। वे भारत में किए गए तमाम इंटरव्यू और फुटेज को बचाने की कोशिश करने लगे।

 


स्टीफ़न ने ट्विटर पर एक वीडियो जारी कर बताया कि, “ हमसे क़रीब 5 घंटे तक पूछताछ की गई। एक वरिष्ठ पुलिस अधिकारी इस दौरान बार-बार मोबाइल पर बात करने के लिए कमरे से बाहर जाता था और लौटने पर उसका रुख़ और सख़्त हो जाता था। वे लोग अच्छी तरह जानते थे कि हम वहां क्यों आए हैं, लेकिन कोई भी ए (अडानी) शब्द मुंह से नहीं निकाल रहा था। पुलिस ने हमसे कहा कि अगर हम लोग वापस नहीं गए तो तीन ख़ुफ़िया एजेंसियों के लोग अगले दिन पूछाताछ करने आएंगे और हम लोगो जहां भी जाएंगे, क्राइम स्कावड के जासूस और स्थानीय पुलिस साथ होगी। ”

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ गूगल प्लस पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App