गुजरातः शपथ ग्रहण से पहले भूपेंद्र पटेल ने की गौ-पूजा, लोग बोले- आते ही काम शुरू कर दिया, मानवता को पूजें

गुजरात के नए मुख्यमंत्री भूपेंद्र पटेल ने शपथ ग्रहण से पहले गाय की पूजा की तो वह सोशल मीडिया पर लोगों के निशाने पर आ गए। लोगों ने उन पर तीखा कटाक्ष करते हुए कहा कि इन्होंने तो आते ही काम शुरू कर दिया।

Gujarat, CM Bhupendra Patel, Cow worship, Oath taking ceremony
गौ पूजा करते गुजरात के नए सीएम। (फोटोः ANI)

गुजरात के नए मुख्यमंत्री भूपेंद्र पटेल ने शपथ ग्रहण से पहले गाय की पूजा की तो वह सोशल मीडिया पर लोगों के निशाने पर आ गए। लोगों ने उन पर तीखा कटाक्ष करते हुए कहा कि इन्होंने तो आते ही काम शुरू कर दिया। एक शख्स ने तो उन्हें यहां तक नसीहत दे डाली कि मानवता को पूजें।

दरअसल, बीजेपी नेता भगवान श्रीराम और गौमाता के नाम पर हिंदू वोटों के ध्रुवीकरण के आरोप अक्सर झेलते आए हैं। यही वजह रही कि उनके इस कदम को लोगों को राजनीति के तौर पर लिया। अमरेंद्र के हैंडल से ट्वीट किया गया- आते ही काम शुरू कर दिया। दिव्य पुरोहित की तरफ से लिखा गया- “मानवता की पूजा” 26 जनवरी 2021 के दिन लालकिले पर देख ली हमने। एक ने कहा- हो गई इनकी नौटंकी शुरू।

एक यूजर ने तंज कसते हुए कहा- जूते पहनकर कौन सी पूजा होती है?? गौमाता का अपमान मत करो, पाप से डरो नकली हिंदुओं। मुनेश यादव ने लिखा- इसी के साथ ढोंग और पाखंड शुरू हो गया जो चुनाव तक चलेगा। एक यूजर ने लिखा- ये लोग चुनाव के लिए कुछ भी कर सकते हैं। गुजरात में समस्याएं कम नहीं हैं नए सीएम के लिए पर इनके लिए हर चीज पाखंड ही है। ये जनता को बरगलाने का तरीका अच्छे से जानते हैं।

एक यूजर ने पलटवार करते हुए कहा- जैसे कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी ने वैष्णोदेवी और प्रियंका गांधी ने UP मे हनुमान मंदिर घूमना चालू कर दिया है, जो चुनाव तक चलेगा। एक अन्य का कहना था कि सारे राजनीतिज्ञ ढोंगी ही होते हैं। इनका काम केवल भोली भाली जनता को ठगना होता है। इसमें कोई भी कम नहीं है। चाहे बीजेपी हो या फिर…। उनका कहना था कि सभी का एक ही मकसद है, जैसे तैसे करके चुनाव जीतना।

एक शख्स ने लिखा कि हर बार चुनावों से पहले बीजेपी का हिंदू और गौ प्रेम दिखाई दे जाता है। अब गुजरात में चुनाव होने हैं तो नए सीएम के लिए पहले अपने नेतृत्व को खुश करना ही सबसे बड़ी प्राथमिकता है। वह पहली बार विधायक बने और सीएम की कुर्सी तक जा पहुंचे। जाहिर है कि जिसने वहां तक पहुंचाया है उसके प्रति उनके भी कुछ दायित्व हैं। इनमें सबसे पहला यह है कि वह कैसे भी करके हिंदूओं को खुश करके रखें।

गौरतलब है कि भूपेंद्र पटेल ने आज गुजरात के 17वें मुख्यमंत्री के रूप में राज भवन में सीएम पद की शपथ ली। केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह ने शपथ ग्रहण समारोह के बाद गुजरात के नए सीएम को बधाई दी। समारोह में हरियाणा के सीएम मनोहर लाल खट्टर, मध्य प्रदेश के सीएम शिवराज सिंह चौहान, गोवा के सीएम प्रमोद सावंत समेत बीजेपी शासित राज्यों के अन्य सीएम भी मौजूद थे।

पढें ट्रेंडिंग समाचार (Trending News). हिंदी समाचार (Hindi News) के लिए डाउनलोड करें Hindi News App. ताजा खबरों (Latest News) के लिए फेसबुक ट्विटर टेलीग्राम पर जुड़ें।

अपडेट