ताज़ा खबर
 
  • राजस्थान

    Cong+ 95
    BJP+ 80
    RLM+ 0
    OTH+ 24
  • मध्य प्रदेश

    BJP+ 111
    Cong+ 110
    BSP+ 4
    OTH+ 5
  • छत्तीसगढ़

    Cong+ 59
    BJP+ 22
    JCC+ 9
    OTH+ 0
  • तेलांगना

    TRS-AIMIM+ 93
    TDP-Cong+ 19
    BJP+ 1
    OTH+ 6
  • मिजोरम

    MNF+ 25
    Cong+ 10
    BJP+ 1
    OTH+ 4

* Total Tally Reflects Leads + Wins

रामचंद्र गुहा ने जश्न में बीफ खाते फोटो ट्वीट की, लोगों ने बुरी तरह घेरा

इतिहासकार रामचंद्र गुहा एक बार फिर से विवाद में फंस गए हैं। ताजा मामला उनके एक ट्वीट का है जिसके बाद सोशल मीडिया पर बवाल मच गया।

इतिहासकार रामचंद्र गुहा (Source: Twitter/@Ram_Guha)

इतिहासकार रामचंद्र गुहा एक बार फिर से विवाद में फंस गए हैं। ताजा मामला उनके एक ट्वीट का है जिसके बाद सोशल मीडिया पर बवाल मच गया। उन्होंने बीफ खाते हुए अपनी एक फोटो ट्विटर पर अपलोड की है जिसके बाद सोशल मीडिया पर लोगों ने उन्हें बुरी तरह घेर लिया। बीफ खाते हुए ली गई फोटो को ट्वीट करते हुए रामचंद्र गुहा ने लिखा, “पुराने गोवा में खुबसूरत सुबह के बाद पणजी में लंच- क्योंकि यह बीजेपी शासित राज्य है, इसलिए मैंने सेलिब्रेशन के लिए बीफ खाने का फैसला किया।” गुहा की इस पोस्ट के बाद लोगों ने उनकी आलोचना करना शुरू कर दिया तो कई ने अभद्र कमेंट्स भी किए।

पत्रकार तरुण शुक्ला ने अपने ट्वीट में लिखा, “किसी के राजनैतिक झुकाव/विचार हो सकते हैं लेकिन किसी जानवर की हत्या पर सेलिब्रेशन क्यों कहा जा रहा है। एक इतिहासकार को ऐसा ट्वीट करते देख दुख होता है। ऐसे में कम पढ़े-लिखे लोग क्या करेंगे?” दूसरे ट्वीट में शुक्ला ने लिखा, “ऐसी स्थिति मुझे एक मशहूर रचनात्मक शख्स के विचार याद दिलाती है, अगर बूचड़खानों की दीवारें शीशे की होती तो सब शाकाहारी बन जाते- पॉल मैक्कार्टनी”। कुछ और लोगों ने गुहा के कुछ समय पहले तक शाकाहारी होने की बात कही और सवाल उठाए कि वह ऐसी हरकत कैसे कर सकते हैं!

बता दें बीते अक्टूबर महीने में रामचंद्र गुहा के अहमदाबाद विश्वविद्यालय के साथ जुड़ने की खबर आई थी लेकिन बाद में उन्होंने यूनिवर्सिटी जॉइन करने का फैसला बदल दिया था। आरएसएस के छात्र संगठन एबीवीपी ने उनकी नियुक्ति का विरोध करते हुए यूनिवर्सिटी से अपील की थी कि उनको दिया ऑफर वापस लिया जाए। इस विवाद के चलते रामचंद्र गुहा ने खुद ही यूनिवर्सिटी नहीं जॉइन करने का फैसला लिया था।

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ गूगल प्लस पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App