ताज़ा खबर
 

हेयर डाई का ऐसा साइड इफेक्ट देख सिहर जाएंगे आप, सिर सूजकर बना ‘बिजली का बल्ब’

19 साल की युवा के मुताबिक उन्होंने प्रोडक्ट को इस्तेमाल करने से पहले इसे कम मात्रा में ही इस्तेमाल किया। हालांकि तुरंत प्रोडक्ट का रिजल्ट सामने आना लगा और चेहरा सूजने के बाद सिर में खूब जलन होने लगी।

पीपीडी के इस्तेमाल के बाद ईस्टल को सांस लेने में भी खासी परेशानी होनी लगी, जिसके चलते उन्हें तुरंत हॉस्पिटल के इमरजेंसी वार्ड में भर्ती कराया गया। यहां उन्हें एड्रेनालाईन का शॉट दिया गया।

यहां एक फ्रेंच महिला को बालों में कलर लगाना खासा महंगा पड़ गया। खबर है कि हेयर डाई की वजह से महिला को एलर्जी हो गई और उसका चेहरा अपने मूल आकार से बहुत बड़ा हो गया। इंडियन एक्सप्रेस ने फॉक्स न्यूज के जरिए 19 साल की ईस्टल के हवाले से यह जानकारी दी है। ईस्टल ने बताया कि बालों में कलर करने के बाद उनका चेहरा सूजकर बिजली के बल्ब की तरह हो गया। ईस्टल के मुताबिक, ‘बालों में पीपीडी (Paraphenylenediamine) कैमिकल लगाने की वजह से मुझे एलर्जी हो गई।’ पीपीडी कैमिकल को आमतौर पर मैकअप और बालों को कलर करने वाले प्रोडक्ट के रूप में जाना जाता है।

19 साल की युवा के मुताबिक उन्होंने प्रोडक्ट को इस्तेमाल करने से पहले इसे कम मात्रा में ही इस्तेमाल किया। हालांकि तुरंत प्रोडक्ट का रिजल्ट सामने आना लगा और चेहरा सूजने के बाद सिर में खूब जलन होने लगी। सूजन रोकने के लिए उन्होंने दवाओं का भी इस्तेमाल किया मगर कोई फायदा नहीं हुआ। सिर अपने मूल आकार 22 इंच से बढ़कर 24.8 इच का हो गया। जबान में भी खूब सूजन हो गई।

रिपोर्ट के मुताबिक पीपीडी के इस्तेमाल के बाद ईस्टल को सांस लेने में भी खासी परेशानी होनी लगी, जिसके चलते उन्हें तुरंत हॉस्पिटल के इमरजेंसी वार्ड में भर्ती कराया गया। यहां उन्हें एड्रेनालाईन का शॉट दिया गया। एड्रेनालाईन का इस्तेमाल ब्लड फ्लो बढ़ाने के लिए किया जाता है। उन्हें एक रात डॉक्टरों ने अपनी निगरानी में रखा। इसके बाद सूजन कम होना शुरू हो गई। डॉक्टरी उपचार के ठीक हुई ईस्टल ने बताया, ‘मैं तो करीब-करीब मर ही चुकी थी। मैं नहीं चाहूंगी की ऐसा किसी और के साथ दोबारा हो।’

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ गूगल प्लस पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App