ताज़ा खबर
 

वीडियो: ठंडा पानी लेने के लिए खोला फ्रिज तो अंदर कुंडली मारे बैठा था 14 फुट लंबा किंग कोबरा

घरवालों ने तुरंत ही सांप पकड़ने वाले एक व्यक्ति को बुलाया।

Author सिरसिल्ला | April 15, 2017 1:15 PM
मौके पर पहुंचे सांप पकड़ने वाले ने कोबरा को निकालने की कोशिश की लेकिन वह फ्रिज से निकलने को तैयार ही नहीं था। (Phot Source: Video Grab)

देशभर में गर्मी की मार पड़ रही है। दिन प्रतिदिन मौसम और भी ज्यादा गर्म होता जा रहा है। ऐसे में कोई ठंडक भरी जगह मिल जाए तो मानों जैसे जन्नत नसीब हो गई। ऐसी तपती-जलती गर्मी में इस जन्नत का आनंद किंग कोबरा ले रहा था। यह मामला तेलांगना के सिरसिल्ला का है जहां पर ठंडा पानी पीने के लिए बोतल लेने गई बच्ची ने फ्रिज खोला तो उसमें पहले से किंग कोबरा कुंडली मारे बैठा था। सांप को फ्रिज में बैठा देखकर बच्ची की चीख निकल गई और वह वहां से भाग गई। 14 फुट लंबा यह कोबर संजीवाह नगर के एक घर में घुसा और न जाने कैसे फ्रिज के अंदर पहुंच गया।

बेटी की चीख सुनकर पूरा परिवार उसकी तरफ भागा, जिसके बाद उसने घरवालों को फ्रिज के अंदर सांप के होने की बात बताई। घरवालों ने तुरंत ही सांप पकड़ने वाले एक व्यक्ति को बुलाया। मौके पर पहुंचे सांप पकड़ने वाले ने कोबरा को निकालने की कोशिश की लेकिन वह फ्रिज से निकलने को तैयार ही नहीं था। मानों कि उसका भी इस गर्मी में बाहर निकलने का मन ही नहीं कर रहा हो। इसके बाद काफी मशक्कत के बाद कोबर को बाहर निकाला गया। सांप पकड़ने वाला व्यक्ति उसे एक डिब्बे में बंद कर अपने साथ ले गया।

आपको बता दें कि इसी प्रकार का एक मामला हाल ही में दक्षिणी अफ्रीका के केप टाउनव में देखने को मिला था। यहां की एक सुपर मार्किट में एक पायथन फ्रिज के फ्रिज्जर में बैठकर आराम फरमा रहा था। यह पायथन उस समय दिखाई दिया जब एक खरीदार फ्रिज्जर से कुछ सामान निकालने के लिए गई थी। वह फ्रिज्जर से कुछ सामान निकाल ही रही थीं कि उनके हाथ में 12 फुट लंबे पायथन को जाकर लग गए कि ठंडक भरी नींद में सो रहा था। इसके बाद सांप पकड़ने वालों को बुलाया गया और पायथन को वहां से निकाला गया। इस दौरान वहां काफी तदाद में लोग इकट्ठा हो गए थे।

देखिए वीडियो - तेलंगाना सरकार का फैसला- शादीशुदा महिलायें पढाई से ध्यान भटकाती हैं, इसलिए आवासीय कॉलेजों में नहीं देंगे प्रवेश

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ लिंक्डइन पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App