VIDEO: 80 फीट ऊपर टूट गया झूले का केबिन, नीचे गिरकर 10 साल की बच्ची की मौत - giant wheel crash in Anantapur Andhra pradesh 10 year old girl dies after falling - Jansatta
ताज़ा खबर
 

VIDEO: 80 फीट ऊपर टूट गया झूले का केबिन, नीचे गिरकर 10 साल की बच्ची की मौत

रिपोर्ट के मुताबिक झूले के पास खड़े लोगों का कहना है कि उन्होंने ढीले नट और बोल्ट को देखा था और इसकी सूचना ऑपरेटर को दी थी। लेकिन ऑपरेटर ने इस पर तवज्जो नहीं दी। इस शख्स ने कथित रूप से शराब पी रखी थी।

प्रतीकात्मक तस्वीर।

आंध्र प्रदेश के अनंतपुर में एक मेले में दर्दनाक हादसा हुआ है। यहां पर एक विशाल झूले से गिरकर एक बच्ची की मौत हो गई। ये झूला लगभग 80 फीट ऊंचा था। बच्ची इस बड़े झूले पर झूल रही थी। तभी झूले का बोल्ट खुल गया और केबिन टूट गया और बच्ची गिर पड़ी। इस हादसे में 6 लोग गंभीर रूप से घायल हो गये। इसमें 3 बच्चे शामिल है। रिपोर्ट के मुताबिक घायल बच्चों को अस्पताल में भर्ती कराया गया है। रिपोर्ट के मुताबिक झूले के पास खड़े लोगों का कहना है कि उन्होंने ढीले नट और बोल्ट को देखा था और इसकी सूचना ऑपरेटर को दी थी। लेकिन ऑपरेटर ने इस पर तवज्जो नहीं दी। इस शख्स ने कथित रूप से शराब पी रखी थी।

स्थानीय मीडिया ने घटना से जुड़ी तस्वीरें जारी की है। इसमें झूले से गिरते लोगों का डरावना दृश्य है। इस वीडियो को लोग सोशल मीडिया पर जमकर देख रहे हैं। दरअसल अनंतपुर के जूनियर ग्राउंड कॉलेज में एक फंक्शन आयोजित किया गया था। यहां पर एक मेला लगा हुआ था। इसमें बड़ी संख्या में लोग जुटे हुए थे। रिपोर्ट में कहा जा रहा है कि घटना के बाद लोगों ने ऑपरेशन की धुनाई भी कर दी और बाद में उसे पुलिस के हाथों सौंप दिया। जिला प्रशासन ने घटना की जांच के आदेश दे दिये हैं।

घटना में मौत की  शिकार बच्ची की पहचान हो गई है। बच्ची अनंतपुर के ही सिद्धरापुरम की रहने वाली थी। हादसे के बाद घटनास्थल पर मौजूद लोगों ने बच्ची को तुरंत अस्पताल पहुंचाया। लेकिन यहां पर बच्ची की मौत हो गई। बच्ची की मौत की असली वजह पोस्टमार्टम रिपोर्ट के बाद ही चल पाएगी। लेकिन डॉक्टरों ने कहा कि बच्ची को शरीर में गंभीर चोट लगा था। पुलिस इस मामले में कार्यक्रम के आयोजकों से बात कर रही है। पुलिस इस बात की जांच कर रही है कि क्या झूले लाने से पहले प्रशासन से जरूरी क्लियरेंस लिया गया था। इसके अलावा क्या झूला चलाने वाली कंपनी ने अपने सामान का सत्यापन प्रशासन से करवाया था।

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ गूगल प्लस पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App