scorecardresearch

अडानी हिंडनबर्ग पर कब करेंगे केस?- बॉलीवुड अभिनेता ने पूछा सवाल, बोले- लूटने की मिली है छूट

हिंडनबर्ग रिपोर्ट के आधार पर भारतीय अरबपति गौतम अडानी पर लगाए गए आरोपों की जांच कराने की मांग वाली याचिकाओं पर आज सुप्रीम कोर्ट ने अपना फैसला सुना दिया।

Gautam Adani| adani group|
गौतम अडानी (फोटो-इंडियन एक्‍सप्रेस )

हिंडनबर्ग की रिपोर्ट के बाद अडानी ग्रुप पर कई बड़े आरोप लगे, जांच की मांग की गई। भारत में अडानी- सरकार के रिश्तों को लेकर विरोधी दलों ने जोरदार हमला बोला है। हिंडनबर्ग की रिपोर्ट और अडानी द्वारा लिए जा रहे एक्शन को लेकर अभिनेता कमाल आर खान ने चुटकी ली है। उन्होंने पूछा है कि अडानी, हिंडनबर्ग पर केस कब करेंगे?

ट्वीट कर KRK ने अडानी ग्रुप पर बोला हमला

कमाल आर खान ने लिखा है कि अडानी जी हिंडनबर्ग पर केस कब करेंगे? कभी नहीं। क्योंकि केस करने का मतलब है खुद की पोल खोलना। एक अन्य ट्वीट पर KRK ने लिखा है कि अडानी दिवालिया हुए हैं, इसलिए वह अपनी संपत्ति बढ़ाने के लिए जनता को लूटने के लिए स्वतंत्र है। तो अब गैस सिलेंडर, बिजली और कोयला और महंगा होगा। अडानी एयरपोर्ट्स का उपयोग करने के लिए आपको हवाई टिकट के लिए भी अधिक भुगतान करना होगा। यह कानूनी भ्रष्टाचार है और सरकार की अनुमति से लूट है।

यूजर्स की प्रतिक्रियाएं

सोशल मीडिया पर लोग इस पर तरह-तरह की टिप्पणी कर रहे हैं। एक यूजर ने लिखा कि ये बताओ की देशद्रोही-2 कब आ रही है लोगों को टॉर्चर करने? केआरके भाईजान अब ना ही लाना, नहीं तो जनता पागल हो जाएगी। एक अन्य यूजर ने लिखा कि जो अडानी के ऑफिस में घुसने लायक नहीं है वो भी तरह-तरह की टिप्पणी कर रहे हैं। @NoOne22134 यूजर ने लिखा कि अडानी दिवालिया कब हो गया? तुम्हें ये भी नहीं पता कि बैंक बैलेंस और शेयर बैलेंस अलग अलग चीज होती है।

एक अन्य यूजर ने लिखा कि अडानी जी कुछ नहीं करेंगे, केस तो दूर की बात है। हिंडनबर्ग रिपोर्ट के मुख्य 88 सवाल थे कि उसका भी जवाब नहीं है। @MukundPathak17 यूजर ने लिखा कि KRK तुम चिंता ना करो, भारत में कितनी भी महंगाई आ जाये तो आपको पैसे नहीं खर्चने हैं क्योंकि आप भारत में रहते ही नहीं है। एक यूजर ने लिखा कि KRK तुम कुछ भी बोलते हो, अडानी दिवालिया कब हो गये?

वहीं, हिंडनबर्ग रिपोर्ट के आधार पर भारतीय अरबपति गौतम अडानी पर लगाए गए आरोपों की जांच कराने की मांग वाली याचिकाओं पर आज सुप्रीम कोर्ट ने अपना फैसला सुना दिया। सुप्रीम कोर्ट ने इस मामले की जांच करने के लिए एक 6 सदस्यीय एक्सपर्ट कमेटी के गठन का आदेश दिया है। इसके साथ ही सेबी (SEBI) को गड़बड़ी जांच जारी रखने का भी आदेश दिया है। सुप्रीम कोर्ट ने जिस एक्सपर्ट कमेटी के गठन का आदेश दिया है, उसमें 6 सदस्य होंगे, जिसकी अध्यक्षता रिटायर जस्टिस एएम सप्रे करेंगे।

पढें ट्रेंडिंग (Trending News) खबरें, ताजा हिंदी समाचार (Latest Hindi News)के लिए डाउनलोड करें Hindi News App.

First published on: 02-03-2023 at 11:55 IST
अपडेट