ताज़ा खबर
 

VIDEO: ‘गेम ऑफ थ्रोन्स’ एक्टर ने उठाया 472 किलो, दूसरे ने की कोशिश तो नाक-मुंह से निकला खून

पिछले साल यह प्रतियोगिता जेरी प्रिशेट ने 467 वजन उठाकर अपने नाम की थी। इस प्रतियोगिता का एक वीडियो Roughe Fitness ने यूट्यूब पर पोस्ट किया है जिसमें आप देख सकते हैं कि कई पुरुष भारी वजन को उठाने की कोशिश कर रहे हैं।

हाफ्थर फिल्म ‘थोर’ में भी दिखाई दे चुके हैं। (Photo Source: Video Grab)

एचबीओ की सीरीज गेम्स ऑफ थ्रोन्स में द माउंटेन की भूमिका निभाने वाले हाफ्थर ने आर्नोल्ड स्ट्रोंगमैन क्लासिक प्रतियोगिता में डेडलिफ्ट का नया रिकॉर्ड बना दिया है। पिछले साल इस प्रतियोगित के रनर-अप रहे हाफ्थर ने अपने बेहतरीन प्रदर्शन के बलबूते पर 2018 की इस प्रतियोगिता को जीता है। इस प्रतियोगिता को जीतने के लिए एलिफेंट बार डेडलिफ्ट को पूरा करने का हाफ्थर ने तीन बार प्रयास किया था। आखिर में उन्हें कामयाबी हाथ लगी और उन्होंने 472 किलोग्राम वजन उठाकर एक नया वर्ल्ड रिकॉर्ड अपने नाम कर लिया। इसके साथ ही उन्हें इस प्रतियोगिता को जीतने के लिए पांच हजार डॉलर का चेक इनाम में दिया गया। आपको बता दें कि हाफ्थर फिल्म ‘थोर’ में भी दिखाई दे चुके हैं।

पिछले साल यह प्रतियोगिता जेरी प्रिशेट ने 467 वजन उठाकर अपने नाम की थी। इस प्रतियोगिता का एक वीडियो Roughe Fitness ने यूट्यूब पर पोस्ट किया है जिसमें आप देख सकते हैं कि कई पुरुष भारी वजन को उठाने की कोशिश कर रहे हैं। इनमें से कई वजन को उठाने में कामयाब हो जाते हैं तो वहीं कई इतना भारी वजन उठाने में कमजोर पड़ जाते हैं। वहीं एक और प्रतिभागी ने यह भारी वजन उठाने की कोशिश की तो उसके नाक-मुंह से खून बहना लगा।

इस वीडियो में आप देख सकते हैं कि मिखेल शिवल्याकोव नाम का प्रतिभागी वजन उठाने की कोशिश करता है कि तभी उसके नाक और मुंह से खून बहना शुरू हो जाता है लेकिन फिर भी वह हार नहीं मानता और वजन को उठाकर दम लेता है। मिखेल शिवल्याकोव ने 426 किलोग्राम वजन को उठाने का प्रयास किया था। बता दें कि आर्नोल्ड स्पोर्ट्स फेस्टिवल दुनिया का सबसे बड़ा कार्यक्रम है जहां पर प्रत्येक देश के बॉडीबिल्डर्स और पावरलिफ्टर्स हिस्सा लेते हैं। यह प्रतियोगिता हर साल अमेरिका के शहर कोलंबस में आयोजित की जाती है। यह प्रतियोगिता महान पूर्व अभिनेता, पावरलिफ्टर और बॉडीबिल्डर अर्नोल्ड श्वाजीनेगर के नाम पर रखी जाती है।

Hindi News के लिए हमारे साथ फेसबुक, ट्विटर, लिंक्डइन, टेलीग्राम पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News AppOnline game में रुचि है तो यहां क्‍लिक कर सकते हैं।

Next Stories
1 लालकृष्‍ण आडवाणी को ‘इग्‍नोर’ कर ट्रोल हुए पीएम नरेंद्र मोदी, लोगों ने मारे ऐसे-ऐसे ताने
2 VIDEO: बीजेपी नेता से बोले कन्हैया कुमार- आपके मोदी चचा का इतना कुर्ता खींचे हैं कि जेल में डाल देते
3 VIDEO: अंग्रेजी के मास्‍टर शशि थरूर की हिंदी कितनी मजबूत है? देखिए कांग्रेस नेता का टेस्‍ट
ये पढ़ा क्या ?
X