ताज़ा खबर
 

पीएम मोदी-नीतीश कुमार की ये फोटो हो रही वायरल, मजेदार कैप्‍शन पढ़कर लोट-पोट हो जाएंगे

कोई इसे 'अंतरात्मा से परमात्मा का मिलन समारोह' बोल रहा है तो किसी ने इसे 'सॉरी फोर ब्रेकअप' कैप्शन दिया है। बहुत से लोगों ने तो इस फोटो के लिए गाने भी लिख दिए हैं।

नीतीश कुमार और पीएम मोदी (फोटो सोर्स – ट्विटर)

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी शनिवार को पटना यूनिवर्सिटी के शताब्दी समारोह में शामिल हुए थे। समारोह में शामिल होने के लिए पीएम मोदी शनिवार की सुबह पटना पहुंचे थे, जहां एयरपोर्ट पर उनका स्वागत बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने गुलाब का फूल देकर किया था। नीतीश कुमार और पीएम मोदी की गुलाब के फूल वाली ये फोटो इस वक्त सोशल मीडिया पर काफी वायरल हो रही है। ट्विटर यूजर्स इस फोटो के लिए अलग-अलग और बहुत ही मजेदार कैप्शन दे रहे हैं। कोई इसे ‘अंतरात्मा से परमात्मा का मिलन समारोह’ बोल रहा है तो किसी ने इसे ‘सॉरी फोर ब्रेकअप’ कैप्शन दिया है। बहुत से लोगों ने तो इस फोटो के लिए गाने भी लिख दिए हैं।

यहां पढ़ें इस फोटो के लिए दिए गए मजेदार कैप्शन

 

 

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने यहां शनिवार को एक दिन के अपने बिहार दौरे में मुख्यमंत्री नीतीश कुमार की जमकर तारीफ की और दिवाली से पहले 3,769 करोड़ रुपये की परियोजनाओं का तोहफा दिया। प्रधानमंत्री ऐतिहासिक पटना विश्वविद्यालय (पीयू) के शताब्दी समारोह में शामिल हुए। अपने संबोधन में उन्होंेने कहा कि देश के 20 विश्वविद्यालयों को विश्वस्तरीय बनाने की योजना है। पीयू के बाद पटना के मोकामा पहुंचे मोदी ने करीब 3,769 करोड़ रुपये की लागत वाली राष्ट्रीय राजमार्ग मंत्रालय तथा राष्ट्रीय स्वच्छ गंगा मिशन की चार-चार परियोजनाओं का शिलान्यास किया।

मोदी ने यहां एक जनसभा को संबोधित करते हुए कहा, “नीतीश कुमार अच्छे मुख्यमंत्री हैं और वे हमेशा बिहार के विकास से बारे में सोचते हैं।” दो साल पहले तक हालांकि उन्हें नीतीश के ‘डीएनए’ में गड़बड़ी नजर आती थी। उन्होंने नीतीश और उनकी पूरी टीम को बधाई देते हुए कहा कि ये सभी लोग केंद्र सरकार की योजनाओं को बिहार में लागू करने के लिए प्रयासरत रहते हैं। अब बिहार और केंद्र में एक ही सरकार है।

प्रधानमंत्री ने कहा, “अब हम आपसी सहयोग से बिहार का विकास करेंगे। हम कंधे से कंधा मिलाकर बेहतर काम कर रहे हैं, बिहार के विकास की गाड़ी को अब कोई रोक नहीं सकता।” उन्होंने 1,161 करोड़ रुपये की लागत से बनने वाले राष्ट्रीय राजमार्ग (एनएच) संख्या-31 के औंटा-सिमरिया रोड को चार लेन और गंगा सेतु को छह लेन बनाने, 837 करोड़ रुपये की लागत से बनने वाले एनएच-31 के बख्तियारपुर-मोकामा चार लेन के निर्माण सहित कुल 3,031 करोड़ रुपये की लागत से चार राष्ट्रीय राजमार्ग परियोजनाओं का शिलान्यास किया।

इसके अलावा, मोदी पटना शहर के लिए 738.04 करोड़ रुपये की लागत से चार सीवरेज ट्रीटमेंट प्लांट एवं 235 किलोमीटर लंबा सीवर नेटवर्क योजनाओं का भी शिलान्यास किया। इस मौके पर केंद्रीय मंत्री नितिन गडकरी, राज्यपाल सत्यपाल मलिक और मुख्यमंत्री नीतीश भी मौजूद रहे। प्रधानमंत्री ने कहा कि गंगा को बचाना आने वाली भावी पीढ़ी को बचाना है। पानी के संकट से बचना है तो सभी नदियों को स्वच्छ रखना होगा। जब नदियां स्वच्छ रहेंगी, तब एकबार फिर नदियों के प्रति लोगों के मन में श्रद्धा का भाव जगेगा। उन्होंने कहा, “गंगा हम सबके जीवन से जुड़ी हुई है। मां गंगा नहीं होती, तो हमारी क्या स्थिति होती! गंगा को बचाएंगे, तभी जीवन बचेगा।”

Hindi News के लिए हमारे साथ फेसबुक, ट्विटर, लिंक्डइन, टेलीग्राम पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News AppOnline game में रुचि है तो यहां क्‍लिक कर सकते हैं।

Next Stories
1 रिपब्लिक टीवी से इस्‍तीफा देने वाली श्‍वेता कोठारी ने जिसका स्टिंग किया था, उसने लिखा- तुम सबकुछ हो सकती हो, पत्रकार नहीं
2 पब्लिक टॉयलेट में कुत्ते के साथ कर रहा था अननेचुरल सेक्स, पुलिस ने पकड़ा
3 गुजरात: ट्विटर पर बीजेपी विरोधी नया कैम्पेन- पागल विकास की आखिरी दिवाली
ये पढ़ा क्या ?
X