ताज़ा खबर
 

कुत्ते ने सूसू करके रोक दी फ्रेंच राष्ट्रपति की मीटिंग, वायरल हो रहा वीडियो

मैक्रों सरकार के कुछ अधिकारियों के साथ प्रेस की मौजूदगी में मीटिंग कर रहे थे कि अचानक नीमो ने एलीसी पैलेस के फायरप्लेस में सूसू कर दी।

कुत्ते ने सूसू करके रोक दी फ्रेंच राष्ट्रपति की मीटिंग (फोटो सोर्स- सोशल)

जैसे छोटे बच्चे कई बार अपनी हरकतों से अपने माता-पिता को शर्मिंदा करते हैं, उसी तरह ही कभी-कभी पालतू जानवर भी अजीब सी हरकतें करके अपने मालिकों को शर्मिंदा करते हैं। बच्चे चाहे किसी के भी हों, शैतानी करते ही हैं, ठीक उसी तरह जानवरों को चाहे जो भी पाले वो अजीब हरकतें करते ही हैं। फ्रांस के प्रेसिडेंट इमानुएल मैक्रों को भी अपने पालतू कुत्ते नीमो की वजह से उस वक्त शर्मिंदा होना पड़ा जब नीमो ने मीटिंग के बीच में ही सूसू कर दी। दरअसल मैक्रों सरकार के कुछ अधिकारियों के साथ प्रेस की मौजूदगी में मीटिंग कर रहे थे कि अचानक नीमो ने एलीसी पैलेस के फायरप्लेस में सूसू कर दी। नीमो की ये हरकत मीटिंग की रिकॉर्डिंग कर रहे फ्रेंच टीवी स्टेशन टीएफ-1 के कैमरे में कैद हो गई। नीमो को फायरप्लेस में सूसू करता देख हर कोई हंसने लगा। यहां तक कि प्रेसिडेंट की भी हंसी छूट गई और वह अपना चेहरा हाथ से छिपाते हुए हंसने लगे।

HOT DEALS
  • Sony Xperia XA1 Dual 32 GB (White)
    ₹ 17895 MRP ₹ 20990 -15%
    ₹1790 Cashback
  • Honor 9 Lite 64GB Glacier Grey
    ₹ 15220 MRP ₹ 17999 -15%
    ₹2000 Cashback

नीमो को सूसू करता देख मैक्रों ने कहा कि वह कुछ ऐसा कर रहा है जो उसने पहले कभी नहीं किया। मीटिंग में मौजूद एक मिनिस्टर ने मैक्रों से सवाल किया कि क्या नीमो अधिकतर ऐसा करता है तब उन्होंने हंसते हुए कहा, ‘नहीं, आपने मेरे कुत्ते में आज बहुत ही असामान्य व्यवहार देखा है।’ नीमो की मीटिंग के बीच सूसू करने वाली वीडियो इस वक्त सोशल मीडिया में काफी वायरल हो रही है। दो वर्षीय लैब्राडोर-ग्रिफिन क्रॉस ब्रीड के काले रंग के नीमो को इससे पहले भी फ्रांस के प्रेसिडेंट इमानुएल मैक्रों और उनकी पत्नी के साथ कई बार देखा जा चुका है। मैक्रों ने नीमो को अगस्त में एक रेस्क्यू सेंटर से गोद लिया था। नीमो किसी राष्ट्रपति का पहला कुत्ता नहीं है जिसने पब्लिक के सामने अजीब हरकत की हो। इससे पहले भी फ्रांस के पूर्व राष्ट्रपति निकोलस सर्कोजी के कुत्ते ने एलीसी पैलेस के महंगे फर्नीचर को नुकसान पहुंचाया था।

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ गूगल प्लस पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App