Former president of USA Barack Obama refused to take NDTV journalist Nidhi Razdan question in Town Hall delhi - Viral Video: ओबामा ने नहीं दिया NDTV पत्रकार को बोलने का मौका, ट्रोल्स बता रहे 'इंटरनेशनल बेइज्जती' - Jansatta
ताज़ा खबर
 

Viral Video: ओबामा ने नहीं दिया NDTV पत्रकार को बोलने का मौका, ट्रोल्स बता रहे ‘इंटरनेशनल बेइज्जती’

एनडीटीवी की पत्रकार निधि राजदान भी टाउन हॉल कार्यक्रम में मौजूद थीं, जहां उन्होंने बराक ओबामा से सवाल करने की इजाजत ली, लेकिन उन्हें मना कर दिया गया।

अमेरिका के पूर्व राष्ट्रपति बराक ओबामा और पत्रकार निधि राजदान

अमेरिका के पूर्व राष्ट्रपति बराक ओबामा इस वक्त दो दिवसीय भारत दौरे पर हैं। इस दौरान शुक्रवार को राजधानी दिल्ली में देश के करीब 300 युवा नेताओं के लिए ओबामा फाउंडेशन की ओर से टाउन हॉल का आयोजन किया गया। इस कार्यक्रम के दौरान युवा नेताओं ने ओबामा से कई तरह के सवाल किए, जिसके जवाब उन्होंने दिए, ओबामा ने सभी युवा नेताओं को संबोधित भी किया, लेकिन पूर्व राष्ट्रपति ने एक सवाल को सुने बिना ही उसका जवाब देने से मना कर दिया। दरअसल एनडीटीवी की पत्रकार निधि राजदान भी उस कार्यक्रम में मौजूद थीं, जहां उन्होंने बराक ओबामा से सवाल करने की इजाजत ली, लेकिन उन्हें मना कर दिया गया। पत्रकार ने जब अपना परिचय दिया तब ओबामा ने साफ कह दिया कि वह यहां युवाओं की बातें सुन रहे हैं और उनके सवालों का ही जवाब देंगे।

ओबामा ने कहा, ‘तो आप एक पत्रकार हैं। आपको सवाल पूछने का अवसर नहीं दिया जाना चाहिए। आप बैठ जाइए। आपको देख कर लग रहा है कि आप बहुत ही अच्छी पत्रकार हैं और आप काफी प्रोफेशनल भी दिख रही हैं, लेकिन आप सवाल नहीं पूछ सकतीं क्योंकि यह युवाओं का कार्यक्रम है, हमारा उद्देश्य उनकी बातें सुनना है, आप उन्हें मौका दीजिए। उन्हें सवाल पूछने दीजिए। आप पत्रकार हैं, हमेशा ही माइक्रोफोन पहने रहती हैं, आपके पास काफी अवसर होते हैं सवाल पूछने के, इसलिए मुझे माफ कर दीजिए, लेकिन आप सवाल नहीं कर सकतीं। गुड ट्राइ।’ निधि राजदान ने कई बार ओबामा से गुजारिश की, लेकिन उन्होंने साफ मना कर दिया।

ओबामा का यह वीडियो इस वक्त सोशल मीडिया पर काफी वायरल हो रहा है। ट्विटर से लेकर फेसबुक तक पर यूजर्स पत्रकार के साथ-साथ ओबामा को भी ट्रोल कर रहे हैं। कुछ लोग इसे पत्रकार की इंटरनेशनल बेइज्जती बता रहे हैं तो कुछ लोग ओबामा के इस बर्ताव को विचार एवं अभिव्यक्ति की स्वतंत्रता पर हमला बता रहे हैं। वहीं कुछ लोग यह भी कह रहे हैं कि एनडीटीवी अंतरराष्ट्रीय स्तर पर काफी प्रसिद्ध चैनल है, इसलिए ओबामा ने पत्रकार का सवाल सुनने से ही मना कर दिया।

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ गूगल प्लस पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App