FORMER PAKISTAN CRICKETER SUGGESTION TO PAK TEAM FOR FINAL MATCH AGAINST INDIA IN CHAMPION TROPHY - Jansatta
ताज़ा खबर
 

भारत बनाम पाकिस्‍तान, चैम्पियंस ट्रॉफी 2017: शोएब अख्तर की पाक टीम को सलाह डरना मत, वसीम अकरम बोले- तुम्हारे पास खोने के लिए कुछ नहीं

मैदान पर मौजूद 22 क्रिकेटरों के लिए यह क्रिकेट का महज एक मुकाबला है लेकिन लाखों क्रिकेट प्रेमियों के लिए यह उससे बढ़कर है और पूर्व क्रिकेटरों वीरेंद्र सहवाग व राशिद लतीफ के बयानों ने आग में घी का काम किया है।

Author लंदन | June 18, 2017 7:18 AM
पूर्व पाकिस्तान क्रिकेटर वसीम अकरम।

लगातार अच्छा प्रदर्शन कर रही भारतीय टीम आइसीसी चैंपियंस ट्रॉफी के फाइनल में रविवार को चिर प्रतिद्वंद्वी पाकिस्तान से खेलेगी तो सरहद के दोनों पार वक्त मानों थम जाएगा। दर्शकों को इस रोमांचक मुकाबले का बेसब्री से इंतजार है। दोनों देशों के बीच मौजूदा राजनीतिक तनाव ने क्रिकेट की इस जंग को और रोमांचक बना दिया है। द्विपक्षीय क्रिकेट को भारत सरकार से अनुमति नहीं मिलने के कारण दोनों टीमें सिर्फ आइसीसी टूर्नामेंटों में एक दूसरे के खिलाफ खेलती हैं। गत चैंपियन भारत ने टूर्नामेंट के पहले मैच में पाकिस्तान को करारी शिकस्त दी थी। भारतीय टीम आईसीसी टूनामेंट पाकिस्तान पर हमेशा इक्कीस साबित होती आई है। अब तक भारत और पाकिस्तान 15 बार आमने सामने आए हैं। इनमें 12 बार जीत भारत के हाथ लगी है तो वही पाकिस्तान बस दो बार ही जीत पाया है। सीरीज के पहले में मैच 124 रनों की हार को देखते हुए भी जानकार भारत की टीम को बेहतर बता रहे हैं। ऐसे पूर्व पाकिस्तान क्रिकेटर्स ने अपनी टीम को मैच में उतरने से पहले सुझाव दिए हैं। पूर्व पाक तेज गेंदबाज वसीम अकरम ने कहा है कि पाकिस्तान टीम को दबाव नहीं लेना है बस फाइनल एंजॉए करना है। तो वहीं शोएब अख्तर ने कहा है कि पाकिस्तान गेंदबाजों को भारतीये बल्लेबाजों से डरने की जरूरत नहीं है। भारतीय गेंदबाजों की श्रीलंका ने अच्छी खबर ली थी।

मैदान पर मौजूद 22 क्रिकेटरों के लिए यह क्रिकेट का महज एक मुकाबला है लेकिन लाखों क्रिकेट प्रेमियों के लिए यह उससे बढ़कर है और पूर्व क्रिकेटरों वीरेंद्र सहवाग व राशिद लतीफ के बयानों ने आग में घी का काम किया है। इसमें भी कोई दोराय नहीं कि यह मुकाबला जीतने वाली टीम पर प्यार और पुरस्कार की बौछार होगी और हारने वाले को उतनी ही आलोचना झेलनी पड़ेगी। कप्तान विराट कोहली ने भी कहा है कि गलती की कोई गुंजाइश नहीं है। प्रदर्शन के आधार पर देखें तो पाकिस्तानी टीम भारत के सामने कहीं नहीं ठहरती, लेकिन फिर पाकिस्तान उलटफेर करने में माहिर है और रविवार के मैच में तो उसके लिए बहुत कुछ दाव पर लगा है।

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ गूगल प्लस पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App