ताज़ा खबर
 

बेटी सारा और बेटे अर्जुन के फर्जी टि्वटर अकाउंट पर भड़के सचिन तेंदुलकर

सारा के नाम से भेजे गए ट्वीट के बाद राजनीति में गरमाहट हो गई जिसके बाद सचिन ने ट्विटर को ट्वीट कर अपने बच्चों के ट्विटर अकाउंट होने से इनकार किया और साथ ही इन फर्जी अकाउंट को ब्लॉक करने को कहा।

Author नई दिल्ली | October 17, 2017 4:09 PM
भारत के पूर्व बल्लेबाज सचिन तेंडुलकर। Photo by Shashank Parade

अक्सर ऐसा देखा जाता है कि सोशल मीडिया पर किसी के भी नाम से फर्जी अकाउंट बना लिए जाते हैं जिसके बाद या तो कोई गलतफहमी हो जाती है, या फिर गलत सूचना फैलाई जाती है। ऐसा ही कुछ मास्टर ब्लास्टर सचिन तेंदुलकर के साथ हो रहा है। सचिन के बेटे अर्जुन और बेटी सारा के नाम से फर्जी ट्विटर अकाउंट बनाए गए हैं, जिसके सामने आने के बाद सचिन बहुत गुस्से में हैं। सारा तेंदुलकर के नाम से एक फर्जी ट्रोल अकाउंट बनाया गया है जिसके जरिए हाल ही में नेशनलिस्ट कांग्रेस पार्टी के अध्यक्ष शरद पवार और कांग्रेस उपाध्यक्ष राहुल गांधी पर गंभीर आरोप लगाए गए। सारा के नाम से भेजे गए ट्वीट के बाद राजनीति में गरमाहट हो गई जिसके बाद सचिन ने ट्विटर को ट्वीट कर अपने बच्चों के ट्विटर अकाउंट होने से इनकार किया और साथ ही इन फर्जी अकाउंट को ब्लॉक करने को कहा।

सचिन ने 2014 का अपने एक ट्वीट का स्क्रीनशॉट लगाया जिसमें उन्होंने लिखा था कि कृपया करके मेरे बच्चों के नाम पर बने फर्जी ट्विटर अकाउंट्स पर विश्वास न करें। वे ट्विटर पर नहीं हैं। अपने नए ट्वीट में सचिन ने लिखा, मैं बार-बार कह रहा हूं कि मेरे बच्चे अर्जुन और सारा का ट्विटर अकाउंट नहीं है। मैं पहले भी ट्विटर से विन्नती कर चुका हूं कि इस प्रकार के सभी अकाउंट को बंद कर दें। इसके बाद एक और ट्वीट कर सचिन ने ट्विटर से उचित कार्रवाई की मांग की। बता दें कि कुछ दिन पहले सारा तेंदुलकर नाम के एक अकाउंट से ट्वीट किया गया था कि सभी जानते हैं कि एनसीपी अध्यक्ष ने महाराष्ट्र राज्य को लूटा है लेकिन यह कम ही लोग जानते हैं कि वे क्रेंद को भी लूटने की कोशिश कर रहे हैं।

सारा के इस ट्वीट के बाद एनसीपी कार्यकर्ताओं ने सचिन तेंदुलकर को ट्रोल करना शुरु कर दिया था। वहीं मामले को समझते हुए एनसीपी नेता जीतेंद्र अवध ने कहा कि ट्रोलर ऐसे ट्वीट के जरिए पार्टी की छवि खराब करना चाहते हैं। हमें यह पूरा विश्वास है कि मिस सारा ने ये ट्वीट नहीं किए हैं लेकिन तेंदुलकर के सफाई देने के बाद हमेने साइबर सेल में आरोपियों के खिलाफ शिकायत दर्ज करा दी है। अब इस प्रकार की हरकत करने वालों के खिलाफ पुलिस उचित कार्रवाई करेगी।

देखिए वीडियो

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ गूगल प्लस पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App