ताज़ा खबर
 

आप नेताओं के धान जलाने का वीडियो शेयर करते हुए कपिल मिश्रा ने लिखा- यहां केजरीवाल ड्रामा कर रहे हैं

कपिल ने ट्विटर पर एक वीडियो शेयर किया है जिसमें कुछ लोग धान में आग लगा रहे हैं। कपिल मिश्रा का दावा है कि ये लोग पंजाब के आम आदमी पार्टी के नेता है।

वीडियो में धान जलाते कुछ लोग।

आप पार्टी के पूर्व नेता कपिल मिश्रा ट्विटर पर आम आदमी पार्टी और अरविंद केजरीवाल के खिलाफ लिखने का कोई मौका नहीं छोड़ते। दो दिन से दिल्ली एनसीआर में जारी धुंध पर उन्होंने एक वीडियो शेयर करते हुए दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल पर हमला किया है। कपिल ने ट्विटर पर एक वीडियो शेयर किया है जिसमें कुछ लोग धान में आग लगा रहे हैं। कपिल मिश्रा का दावा है कि ये लोग पंजाब के आम आदमी पार्टी के नेता है। जहां एक तरफ दिल्ली में वायू प्रदुषण से हालत खराब है तो वहीं दूसरी और पंजाब में आप नेता धान जला रहे है। इसी वीडियो को शेयर करते हुए कपिल मिश्रा ने लिखा है कि, ”
देखिए, कैसे अरविंद केजरीवाल दिल्ली के साथ खेल रहे हैं। आप नेता पंजाब विधानसभा में धान जलाते हुए और यहां अरविंद केजरीवाल पंजाब के मुख्यमंत्री कैप्टन अमरिंदर से मिलने का ड्रामा करते हुए।”

दरअसल कपिल मिश्रा का इशारा अरविंद केजरीवाल द्वारा बुधवार को की गई हरियाणा और पंजाब के मुख्यमंत्रियों के साथ बैठक की अपील की तरफ है। केजरीवाल ने इस खतरे से निपटने के लिए संयुक्त कार्रवाई का आह्वान किया है। केजरीवाल ने हरियाणा के मुख्यमंत्री मनोहर लाल खट्टर और पंजाब के मुख्यमंत्री अमरिंदर सिंह को पत्र लिखा है जिसमें उन्होंने कहा कि सरकारें फसलों के अवशेष जलाने के अलावा कोई आर्थिक सुझाव मुहैया कराने में नाकाम रही हैं। जिसके कारण राष्ट्रीय राजधानी क्षेत्र की आबोहवा बिगड़ती जा रही है। केजरीवाल ने मामले को सुलझाने की जरूरत पर जोर दिया और जल्द ही भविष्य में चर्चा के लिए एक बैठक का अनुरोध किया।

केजरीवाल ने पत्र में लिखा है, “आप दिल्ली की वायु गुणवत्ता की खराब हालत से परिचित होंगे..जिसके मुख्य कारणों में से एक साल के इस हिस्से के दौरान पड़ोसी राज्य पंजाब और हरियाणा में फसलों के अवशेष जलाना है। ” उन्होंने कहा कि किसान असहाय है और फसलों को जलाने के लिए मजबूर हैं। राज्य सरकारें उन्हें दूसरे विकल्प मुहैया कराने में विफल रही हैं। जहां एक तरफ केजरीवाल इस तरह का पत्र लिख रहे हैं वहीं दूसरी तरफ उनके पार्टी के नेताओं पर ही धान जलाने केा आरोप लगा रहा है। दिल्ली में खतरनाक पीएम2.5 कण (2.5 मिमी से कम व्यास वाले वायुमंडलीय कणिक पदार्थ) 475 माइक्रोग्राम प्रति घन मीटर मापा गया हैं।

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ गूगल प्लस पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App