ताज़ा खबर
 

महिला बॉक्‍सर को तत्‍काल पासपोर्ट दिलाने के लिए सुषमा स्‍वराज ने रखी खास डिमांड

यह मामला झलक तोमर नाम की एक महिला बॉक्सर से जुड़ा है। वह उत्तर प्रदेश के मुजरफ्फरनगर जिले में एक छोटे से गांव की रहने वाली हैं।

युवा महिला बॉक्सर झलक तोमर के पास पासपोर्ट न होने को लेकर विदेश मंत्री उसकी मदद के लिए आगे आई हैं। (फाइल फोटो)

विदेश मंत्री सुषमा स्वराज एक युवा बॉक्सर की मदद को आगे आई हैं। महिला बॉक्सर को तत्काल पासपोर्ट दिलाने के लिए उन्होंने खास डिमांड की है। स्वराज ने इस बाबत सोशल मीडिया अकाउंट पर एक मैसेज भी लिखा और कहा कि उसे जल्द पासपोर्ट मिलेगा। इतना ही नहीं, विदेश मंत्री ने इसी के साथ कहा कि उसे देश के लिए मेडल भी जीत कर आना है। यह मामला झलक तोमर नाम की एक महिला बॉक्सर से जुड़ा है। वह उत्तर प्रदेश के मुजरफ्फरनगर जिले में एक छोटे से गांव की रहने वाली हैं। हाल ही में उन्होंने 54 किलोग्राम की श्रेणी में ‘जूनियर वीमेंस नेशनल बॉक्सिंग चैंपियनशिप’ जीती है।

अब वह यूक्रेन में होने वाली ‘वैलेरिया डेम्नायोवा मेमोरियल’ प्रतियोगिता में हिस्सा लेना चाहती हैं। वह इसके लिए पूरी तरह से योग्य भी हैं, मगर एक दिक्कत है। झलक के पास पासपोर्ट नहीं है। टि्वटर पर यही मसला अदिति शर्मा नाम की यूजर विदेश मंत्री के संज्ञान में लेकर आईं। झलक को जल्द से जल्द पासपोर्ट दिलाने को लेकर लिखी गई चिठ्ठी का स्क्रीनशॉट लगाते हुए उन्होंने विदेश मंत्री को टैग किया था।

विदेश मंत्री ने उसी के बाद जल्द से जल्द महिला बॉक्सर का पासपोर्ट जारी कराने के लिए निर्देश दिए हैं। रविवार को विदेश मंत्री ने उसी यूजर और गाजियाबाद के क्षेत्रीय पासपोर्ट दफ्तर को टैग करते हुए ट्वीट किया। लिखा, “झलक – मैंने दिए नंबर पर बात की। तुम्हें कल सुबह तक पासपोर्ट मिल जाएगा। तुम्हें देश के लिए एक मेडल जीत के लाना है।”

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ लिंक्डइन पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App