fly ruined world record attempt dominoes toppled germany - एक मक्‍खी की वजह से नाकाम हो गई वर्ल्‍ड रिकॉर्ड बनाने की कोशिश - Jansatta
ताज़ा खबर
 

एक मक्‍खी की वजह से नाकाम हो गई वर्ल्‍ड रिकॉर्ड बनाने की कोशिश

खास बात ये है कि सिनर्स डोमिनो एंटरटेनमेंट द्वारा इस्तेमाल किए गए डोमिनो ऊंगलियों के नाखून के बराबर थे। साथ ही ये डोमिनो आमतौर पर इस्तेमाल होने वाले डोमिनो से 100 गुना कम हल्के थे और बड़ी ही सावधानी के साथ इन्हें सेट किया गया था।

मक्खी के कारण नहीं बन पाया वर्ल्ड रिकॉर्ड। (प्रतीकात्मक तस्वीर)

छोटी चीजों को कभी भी हल्के में नहीं लेना चाहिए। इस खबर से यह बात सिद्ध होती है। दरअसल जर्मनी में एक छोटी सी मक्खी की कारण 22 लोगों की मेहनत पर पानी फिर गया था और वर्ल्ड रिकॉर्ड बनते-बनते रह गया था। खबर के अनुसार, जर्मनी के निडा शहर में 22 लोगों की एक टीम ने मिनी डोमिनोज को एक साथ गिराने का रिकॉर्ड बनाने की कोशिश की, लेकिन एक मक्खी ने एक डोमिनोज पर बैठकर गिरा दिया और वर्ल्ड रिकॉर्ड नहीं बन सका।

यह घटना 3 अगस्त को दसवें डोमिनो डे के अवसर पर घटी, जिसे सिनर्स डोमिनो एंटरटेनमेंट ने आयोजित किया था। खास बात ये है कि सिनर्स डोमिनो एंटरटेनमेंट द्वारा इस्तेमाल किए गए डोमिनो ऊंगलियों के नाखून के बराबर थे। साथ ही ये डोमिनो आमतौर पर इस्तेमाल होने वाले डोमिनो से 100 गुना कम हल्के थे और बड़ी ही सावधानी के साथ इन्हें सेट किया गया था। लेकिन इसी बीच एक मक्खी एक डोमिनो पर बैठ गई, जिससे पूरी चेन रिएक्शन ही बिगड़ गई। कार्यक्रम के आयोजक पैट्रिक सिनर का कहना है कि मक्खी शुरुआत में ही डोमिनो पर बैठी थी, जिससे हमारे पास इतना वक्त नहीं था कि उन डोमिनोज को दोबारा से सेट किया जा सके।

बता दें कि इससे पहले साल 2013 में सिनर्स ने ही डोमिनोज गिराने के मामले में गिनीज बुक में अपना नाम दर्ज कराया था। इस दौरान सिर्नस ने 2000 मिनी डोमिनोज को गिराया था। इस रिकॉर्ड के साथ ही सिनर्स की टीम ने 4 वर्ल्ड रिकॉर्ड तोड़े थे। माना जा रहा है कि सिनर्स एंटरटेनमेंट जल्द ही वर्ल्ड रिकॉर्ड बनाने का फिर से प्रयास कर सकता है।

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ गूगल प्लस पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App