ताज़ा खबर
 

वीडियो: पाकिस्तान के मंत्री का था फिटनेस चैलेंज वाला आईडिया, भारत में दो साल बाद हो रहा वायरल

इस वीडियो में पाकिस्तान के सिंध प्रांत के एक युवा नेता दिखाई दे रहे हैं। जिनका नाम सरदार मोहम्मद बक्श खान महार है। इस वीडियो में पाकिस्तानी नेता पंजाब के मंत्रियों को 50 पुशअप्स का चैलेंज देते नजर आ रहे हैं।

2 साल पहले पाकिस्तान में भी शुरु हुआ था फिटनेस चैलेंज। (image source-Facebook)

भारत में इन दिनों फिटनेस चैलेंज का बुखार चढ़ा हुआ है। नेता हों या फिर खिलाड़ी या अभिनेता सभी एक दूसरे को फिटनेस चैलेंज देने में लगे हुए हैं। बता दें कि इस फिटनेस चैलेंज की शुरुआत केन्द्रीय मंत्री राज्यवर्धन सिंह राठौड़ ने की थी। सोशल मीडिया पर एक वीडियो देखा गया है, जिसे देखकर लगता है कि भारत में फिटनेस चैलेंज वाला आइडिया यहीं से आया था। हालांकि यह वीडियो 2 साल पुराना है, लेकिन अब जब भारत में लोग एक्सरसाइज करते हुए अपना वीडियो सोशल मीडिया पर अपलोड कर रहे हैं, तब पाकिस्तान का यह वीडियो चर्चा में आ गया है। इस वीडियो में पाकिस्तान के सिंध प्रांत के एक युवा नेता दिखाई दे रहे हैं। जिनका नाम सरदार मोहम्मद बक्श खान महार है। इस वीडियो में पाकिस्तानी नेता पंजाब के मंत्रियों को 50 पुशअप्स का चैलेंज देते नजर आ रहे हैं। इसके लिए सरदार मोहम्मद बक्श खान महार ने खुद 50 पुशअप्स लगाते हुए वीडियो सोशल मीडिया पर अपलोड किया था। अब पाकिस्तान में कितने लोगों ने यह चैलेंज लिया, इसकी जानकारी तो नहीं है, लेकिन अब 2 साल बाद यह फिटनेस चैलेंज भारत में खूब चल रहा है।

बता दें कि बीते दिनों युवा और खेल मामलों के केन्द्रीय मंत्री राज्यवर्धन सिंह राठौड़ ने अपने ऑफिस में पुशअप्स लगाते हुए एक वीडियो सोशल मीडिया पर अपलोड किया था। इस वीडियो में राज्यवर्धन सिंह राठौड़ ने भारतीय क्रिकेट टीम के कप्तान विराट कोहली, बैडमिंटन खिलाड़ी साइना नेहवाल और फिल्म अभिनेता ऋतिक रोशन को फिटनेस चैलेंज दिया था। जिसके बाद विराट कोहली और ऋतिक रोशन ने अपना चैलेंज पूरा किया था। विराट ने चैलेंज पूरा करने के साथ ही अपनी पत्नी अनुष्का शर्मा, भारतीय प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और भारतीय क्रिकेट टीम के पूर्व कप्तान महेंद्र सिंह धोनी को अगला चैलेंज दिया था। इसके बाद से कई नेता, अभिनेता और खिलाड़ी एक दूसरे को फिटनेस चैलेंज दे चुके हैं।

गौरतलब है कि इस कैंपेन को हम फिट तो इंडिया फिट कैंपेन का नाम दिया गया है। गौरतलब है कि पीएम मोदी ने विराट कोहली का चैंलेज स्वीकार कर लिया है और जल्द ही पीएम मोदी भी अपना वीडियो सोशल मीडिया पर जारी करने वाले हैं। हालांकि इस फिटनेस चैलेंज के बहाने कई नेता पीएम मोदी की आलोचना भी कर रहे हैं और चैलेंज के बहाने राजनैतिक बयानबाजी कर रहे हैं। बता दें कि सोशल मीडिया पर इस तरह चैलेंज देने की यह कोई पहली घटना नहीं है। इससे पहले सोशल मीडिया पर ही आइस बकेट चैलेंज भी सुर्खियां बटोर चुका है, जिसमें पूरी दुनिया के लोगों ने यह चैलेंज स्वीकारते हुए अपने वीडियो सोशल मीडिया पर अपलोड किए थे। इस चैलेंज में ठंडे पानी से भरी पानी की बाल्टी को चैलेंज स्वीकारने वाले व्यक्ति के सिर पर डाला जाता था। यह कैंपने एक मानसिक बीमारी एमीट्रोफिक लेटेरल स्कलेरोसिस के प्रति जागरुकता लाने के उद्देश्य से शुरु किया गया था, जिसे पूरी दुनिया में काफी लोकप्रियता मिली थी।

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ गूगल प्लस पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App