ताज़ा खबर
 

मकड़ी ने जाल में फंसाकर ले ली सांप की जान, VIDEO में देखिए किस तरह हुआ संघर्ष

महिला द्वारा पोस्ट किए वीडियो में दिखाई दे रहा है कि लाल कलर का सांप का बच्चा मकड़ी द्वारा बुने हुए जाल में बुरी तरह से फंस जाता है और इससे निकलने की भरपूर कोशिश करता है।

सांप और मकड़ी के बीच हुई लड़ाई का वीडियो आया सामने। (Photo Source: Videograb/Facebook)

ऑस्ट्रेलिया के साउथ वेल्स में एक खतरनाक मकड़ी (स्पाइडर) और जहरीले सांप के बीच खूनी संघर्ष का वाक्या सामने आया है। इसमें सांप, मकड़ी के बिछाए जाल में फंस जाता है। इसके बाद जाल से निकलने के लिए वह भरसक कोशिश करता है, लेकिन सारी कोशिश बेकार साबित होती है। इस लड़ाई का वीडियो फेसबुक पर Sabrina Besselsen नाम की एक महिला ने डाली है। इस पर लोगों की ओर से प्रतिक्रिया भी दी गई है।

महिला द्वारा पोस्ट किए वीडियो में दिखाई दे रहा है कि लाल कलर का सांप का बच्चा मकड़ी द्वारा बुने हुए जाल में बुरी तरह से फंस जाता है और इससे निकलने की भरपूर कोशिश करता है। हालांकि इसी दौरान लाल रंग की मकड़ी (redback spider) सांप के शरीर पर चढ़ जाती है और उसकी जान लेने की कोशिश करती है। रेडबैक इंसानों के लिए भी खतरनाक मानी जाती है, इसके कारण लोगों को गंभीर स्वास्थ्य समस्याओं का सामना करना पड़ता है। इसलिए इसमें कोई आश्चर्य नहीं होना चाहिए कि सांप की क्लिनिकली तौर पर मौत हो गई। फेसबुक पर इस वीडियो को 24 हजार के करीब लोग देख चुके हैं।

Redback Spider ऑस्ट्रेलिया में गंभीर स्पाइडर बाइट्स के लिए अधिकतर जिम्मेदारी होते हैं। बता दें कि साल 1950 में रेडबैक स्पाइडर के जहर की दवा खोजने के बाद से किसी भी शख्स की मौत नहीं हुई हैं। हालांकि इसके काटने से दर्द, उल्टी और सिरदर्द जैसी समस्याओं का सामना करना पड़ता है। हालांकि लाल-काला सांप इतना जहर बहुत ही मुश्किल से छोड़ता है जो किसी की जान लेने के लिए पर्याप्त हो है। इसके काटने के बाद चिकित्सीय देखरेख की जरुरत होती है।

वीडियो:

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ गूगल प्लस पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App