ताज़ा खबर
 

दूल्हा बन महिला दरोगा ने सहेली संग लिए सात फेरे, धूमधाम से निकाली बारात

पंजाब पुलिस में दरोगा के पद पर तैनात महिला का नाम मंजीत कौर बताया जा रहा है। शादी के दौरान मंजीत ने सिर पर लाल रंग की पगड़ी पहनकर बिल्कुल दुल्हे सजी थीं।

पंजाब पुलिस की एक महिला दरोगा ने अपनी सहेली के साथ शादी रचाई। (Photo Source: Screengrab/Youtube)

देश में एक ओर जहां समलैंगिकों को अधिकार दिए जाने की मांग की जा रही है, वहीं, पंजाब में एक हैरान करने वाला सामने आया है। पंजाब पुलिस की एक महिला दरोगा ने अपनी सहेली के साथ शादी रचाई। यह शादी चोरी-छुपकर नहीं बल्कि सबके सामने, गाजे-बाजे और सारी रस्मों-रिवाजों के साथ हुई। महिला सब इंस्पेक्टर ने अपनी ही सहेली के साथ शादी करके सबको चौंका दिया। इस शादी में दोनों के परिवार वाले भी शामिल हुए। इस बात की खबर जैसी ही सोशल मीडिया पर सामने आई तो कई लोगों ने इस पहल का स्वागत भी किया। यह मामला पंजाब के जालंधर जिले का है।

पंजाब पुलिस में दरोगा के पद पर तैनात महिला का नाम मंजीत कौर बताया जा रहा है। शादी के दौरान मंजीत ने सिर पर लाल रंग की पगड़ी पहनकर बिल्कुल दुल्हे सजी थीं। वहीं, उनकी सहेली दुल्हन के लाल रंग के जोड़े में तैयार होकर पहुंची। शादी से पहले बकायदा रस्मों रिवाज के साथ बारात भी निकाली गई, जिसमें दोनों परिवारों ने हिस्सा लिया। मंजीत बारात लेकर मंदिर पहुंची और सहेली के साथ सात फेरे लिए। मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक दोनों ने हिंदू रीति-रिवाज से शादी रचाई।

मंजीत के कई स्कूल के दोस्त और उनके सहयोगी उनकी शादी में पहुंचे और इसके साक्षी बने। यही नहीं दोनों के परिवारवाले भी इस शादी में शामिल हुए। रिपोर्ट्स के मुताबिक मंजीत तलाकशुदा है और जिस सहेली से उन्‍होंने शादी की वो भी तलाकशुदा है। मंजीत ने कहा कि हम अपनी जिंदगी की नई पारी शुरू करने जा रही हैं।

 

सलमान खान से पूछना चाहती हैं सोनाक्षी सिन्हा- "कब होगी आपकी शादी?"

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ लिंक्डइन पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App