ताज़ा खबर
 

Father’s day 2017: गूगल ने कैक्टस का डूडल बनाकर फादर्स डे पर दिखाया पिता का प्यार

Father's day 2017 Google doodle: गूगल ने रविवार (18 जून) यानी फादर्स डे पर डूडल बनाया है।

Father’s day 2017 Google doodle: गूगल ने फादर्स डे पर कैक्टस वाला डूडल बनाया।

गूगल ने रविवार (18 जून) यानी फादर्स डे पर डूडल बनाया है। गूगल ने पिता के प्यार को दिखाने के लिए कैक्टस का सहारा लिया है। वैसे यह पिता के ताकतवर और बहादुर अंदाज को दिखाने के लिए सही भी है। दिखाया गया है कि कैसे डांट और सख्त रवैया अपनाने वाले पिता के पीछे प्यार और लगाव छिपा होता है। गूगल ने छह तस्वीरों के जरिए पिता और उसके बच्चे का प्यार दिखाने की कोशिश की है। पहले में पिता या डैड को खड़े हुए दिखाया गया है। फिर दिखाया गया है कि वह कैसे अपने बच्चे/बच्ची के बाल बनाने की नाकाम कोशिश में लगे रहते हैं। तीसरे में पिता को बच्चे/बच्ची के साथ खेलता दिखाया गया है। चौथे में दिखाने की कोशिश की गई है कि कैसे पिता अपने बच्चे/बच्ची को अच्छी शिक्षा देकर आगे बढ़ने, बड़ा होने में मदद करते हैं। अगली फोटो में पिता को अपने बच्चे/बच्ची के साथ मस्ती करते हुए दिखाया गया है। आखिरी फोटो में पिता अपने बच्चे/बच्ची और पूरे परिवार को प्यार कर रहे होते हैं।

मदर्स डे पर भी गूगल ने कैक्टस से ही डूडल बनाया था। दोनों डूडल के जरिए गूगल ने बताना चाहा कि कैसे माता-पिता कठिन परिस्थितियों में अपने आपको संभालकर बच्चों को प्यार और लगाव के साथ बड़ा करते हैं।

कैक्टस एक ऐसा पौधा है जो मुश्किल परिस्थितियों में भी टिका रहता है, सभी आकार में ढल जाता है और सुरक्षा के लिए इसमें नुकीले कांटे होते हैं। कैक्टस की इन खूबियों को मां और पिता के साथ जोड़ा गया है। भारत में रविवार 14 मई को मदर्स डे मनाया जाता है। मदर्स डे का इतिहास लगभग 400 वर्ष पुराना है। भारत में मदर्स डे मई माह के दूसरे रविवार को मनाया जाता है।

देखिए संबंधित वीडियो

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ लिंक्डइन पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App

Next Stories
1 भारत बनाम पाकिस्‍तान, चैम्पियंस ट्रॉफी 2017: शोएब अख्तर की पाक टीम को सलाह डरना मत, वसीम अकरम बोले- तुम्हारे पास खोने के लिए कुछ नहीं
2 भारत बनाम पाकिस्‍तान, चैम्पियंस ट्रॉफी 2017 फाइनल: पाक चैनल के बड़े बोल- इंग्लैंड को हरा दिया, इंडिया क्या चीज है
3 सरफराज अहमद के बेटे के साथ पिक्चर क्लिक करवाने पर धोनी के फैन हुए पाकिस्तानी, बताया- मैदान के बाहर भी असली हीरो
ये पढ़ा क्या?
X