ताज़ा खबर
 

ISIS के चंगुल में फंसे केरल के पादरी ने लगाई पीएम मोदी से रिहाई की गुहार

वीडियो में फादर टॉम कहे रहे हैं कि क्योंकि वो भारत से है इसलिए उनकी रिहाई को गंभारता से नहीं लिया जा रहा है।

Author Updated: December 27, 2016 1:10 PM

मार्च में यमन में इस्लामिक स्टेट द्वारा अगवा किए गए केरल के फादर टॉम उझुन्नैल ने पोप फ्रांसिस और भारत सरकार से अपनी रिहाई के लिए एक एक वीडियो जारी किया है। इस वीडियो में कैथोलिक पादरी ने भारत सरकार और पोप फ्रांसिस से रिहाई को लेकर बेहद भावुक अपील की है। क्रिसमस से एक दिन बाद जारी किए गए इस वीडियो संदेश में बेहद घबराए हुए नजर आ रहे फादर ने कहा है कि आतंकवादियों से उनकी जान बचाई जाए। वे भारतीय हैं इसलिए ईसाई संसार उनको नजरअंदाज कर रहा है। यदि वह यूरोपीय होते तो उनके मामले को गंभीरता से लिया जाता। उन्होंने कहा है, “अगर मैं यूरोपीय पादरी होता तो मेरे मामले को ज्यादा गंभीरता से लिया जाता, मैं भारत से हूं, शायद इसीलिए मेरी कोई अहमियत नहीं है।”

इस वीडियो में पादरी ने ये भी कहा कि पोप फ्रांसिस एक पिता की तरह मेरे जीवन की रक्षा कीजिए। मैं हताश हूं और मेरा स्वास्थ्य गिर रहा है। फादर टॉम को यमन के एडन शहर से वहभग नौ महिमे पहले इस्लामिक स्टेट के आतंकियों ने अगवा कर लिया था। वीडियो की वास्तविकता की जांच की जा रही हैं। भारत सरकार ने कहा है कि फादर की रिहाई को लेकर वह यमन प्रशासन के साथ और सऊदी अरब की सरकार के साथ संपर्क में हैं।

Hindi News के लिए हमारे साथ फेसबुक, ट्विटर, लिंक्डइन, टेलीग्राम पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News AppOnline game में रुचि है तो यहां क्‍लिक कर सकते हैं।

Next Stories
1 पत्नी की ड्रेस को लेकर उठे विवाद में तारिक फतह ने दिया शमी का साथ, कहा इस्लामिक कट्टरपंथियों को कर दिया बोल्ड
2 जावेद अख्‍तर ने किया मोहम्‍मद शमी का समर्थन, कहा- मिसेज शमी की ड्रेस से जिसको दिक्‍कत, उसका दिमाग खराब
3 क्रॉप करके फोटो से हटाने पर भड़की मां, बेटी को दिया जवाब- इतनी मुश्किल से पैदा करो और…