Mahindra Group के आनंद महिंद्रा के नाम पर फर्जी खबर शेयर, यूं दिया जवाब

फर्जीवाडे़ से बिफरे महिन्द्रा ने प्रतिक्रिया में दो मीम शेयर कर कानूनी कार्रवाई करने की बात कही है। उनके तेवर खासे तल्ख दिखे।

anand mahindra, chairman, dosa vendor, robots, viral
कारोबारी आनंद महिंद्रा। (एक्सप्रेस फोटो)।

क्रिप्टोकरेंसी में कथित निवेश को लेकर सोशल मीडिया में चर्चा का विषय बने महिन्द्रा ग्रुप के चेयरमैन आनंद महिन्द्रा एक बार फिर फेक न्यूज गढ़ने वालों के निशाने पर हैं। फर्जीवाडे़ से बिफरे महिन्द्रा ने प्रतिक्रिया में दो मीम शेयर कर कानूनी कार्रवाई करने की बात कही है। उनके तेवर खासे तल्ख दिखे। सोशल मीडिया पर भी लोगों ने उनकी बातों से सरोकार रखते हुए फेक न्यूज फैलाने वालों को जमकर खरीखोटी सुनाईं।

दरअसल, इस बार आनंद महिन्द्रा के नाम पर एक फर्जी कोट शेयर हुआ है। कोट में कहा गया है- एक औसत भारतीय पुरुष अपना दिन सोशल मीडिया पर महिलाओं को फॉलो करने में, स्पोर्ट्स टीम्स में अपनी उम्मीद रखने में और अपने सपनों को एक बेपरवाह नेता के हाथ में छोड़कर काटता है।

आनंद महिन्द्रा ने इस फेक कोट पर प्रतिक्रिया करते हुए अपने ट्विटर हैंडल पर लिखा कि उनके एक सहयोगी ने कहा कि लगता है कि इंटरनेट पर बदमाश आपको निशाना बनाकर लुत्फ ले रहे हैं। बकौल उद्योगपति, एक और पूरी तरह से मनगढ़ंत कोट को मेरे नाम पर चलाया गया। मैं कानूनी कार्रवाई करूंगा। आगे से जब भी मैं अपने नाम पर और फेक न्यूज देखूंगा, इन 2 मीम को पोस्ट करूंगा।

आनंद महिन्द्रा ने जो दो मीम शेयर किए हैं, उनमें से पहले में उनकी फोटो है, जिसमें नीचे कैप्शन दिया गया है- मैंने ऐसा कभी नहीं कहा। दूसरे मीम में अरशद वारसी की जॉली एलएलबी फिल्म का ‘कौन हैं ये लोग? कहां से आते हैं?’ डायलॉग कैप्शन के रूप में लिखा हुआ है। उनका ये संवाद फिल्म के अंत में है और खासा मशहूर भी हुआ है।

गौरतलब है कि हाल ही में खबर फैली थी कि आनंद महिंद्रा ने क्रिप्टो में निवेश करके कुछ ही समय में बड़ा मुनाफा कमाया है। उन्होंने इन खबरों को पूरी तरह से फर्जी बताया था। उन्होंने एक मीडिया रिपोर्ट शेयर की। उस रिपोर्ट में कई बड़े मीडिया संस्थानों के नाम के साथ लिखा गया है कि आनंद महिंद्रा ने हाल में ही क्रिप्टो में निवेश किया है। इससे बड़े बैंक आशंकित हो गए हैं। आनंद महिंद्रा ने इस पोस्ट को टैग करते हुए लिखा कि मुझे इस बारे में कुछ भी नहीं पता।

पढें ट्रेंडिंग समाचार (Trending News). हिंदी समाचार (Hindi News) के लिए डाउनलोड करें Hindi News App. ताजा खबरों (Latest News) के लिए फेसबुक ट्विटर टेलीग्राम पर जुड़ें।

Next Story
अब चार दस्‍तावेज दीजिए और एक सप्‍ताह में पाइए पासपोर्ट, नहीं लगेगा एक्‍स्‍ट्रा चार्जAirlines Travel, SITA, Societe Internationale de Tele communications, blockchain technology, blockchain, airlines, air travel, technology, air transport IT summit